पतली कमर पाने के लिए रोज पिएं ये ड्रिंक्स, गलने लगेगी पेट की चर्बी

<

4 1 60
Read Time5 Minute, 17 Second

बढ़ता वजन ना केवल आपकी पर्सनैलिटी को प्रभावित करता है बल्कि कई बीमारियों का कारण भी बनता है. हालांकि अगर आप अपनी दिनचर्या पर थोड़ा बहुत ध्यान देते हैं तो वजनकम करने के लिए बहुत सी चीजें कारगर हो सकती हैं. खासकर गर्मियों में बेस्ट वेट लॉस ड्रिंक्स बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के लिए चमत्कारी हो सकती हैं.यहां हम 3 ऐसी ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं जिनका सेवन करने से आपको लटकती तोंद से छुटकारा मिल सकता है. ये ड्रिंक्स वजन घटाने में तेजी ला सकती हैं.

मेथी की चाय
मेथी के बीज आपके पाचन में सुधार और फैट बर्न करने में मदद करते हैं. ये विटामिन और मिनरल्स समेत कई पोषक तत्वों का एक पावरहाउस हैं. इनमें कई शक्तिशाली यौगिक होते हैं जिनमें एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सिडेंट होते हैं. यह वेट लॉस के लिए बेहतरीन ड्रिंक है जिसे दिन में आप किसी भी समय पी सकते हैं. मेथी का पानी पीने से शरीर की इम्यून सिस्टम को मजबूत किया जा सकता है.यह शरीर को प्राकृतिक रूप से डिटॉक्स करने में भी मदद करता है.

दालचीनी की चाय
अगर आपको सोने से पहले चाय पीने या कुछ मीठा खाने की आदत है तो दालचीनी की चाय आपके लिए हेल्दी ऑप्शन हो सकती है. यह चायआपकी कमर को पतला कर सकती है. दालचीनी में भूख को दबाने वालाहार्मोन भी होता हैजो आपके पेट को भरा हुआ महसूस कराता है और यहां तक ​​कि आपकी भूख को भी कम करता है.दालचीनी में कई पोषक तत्व होते हैंजो वजन घटाने में मदद करते हैं. दालचीनी में सिनामेल्डिहाइड नामक रसायन होता है जो मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है.

Advertisement

ऐसे मेंदालचीनी शरीर के निष्क्रिय रहने की स्थिति मेंभी शरीर में फैटसेल्सको बर्न करने परमजबूर करती हैजो मोटापे से लड़ने में मदद कर सकती है. यह एंटीऑक्सिडेंट से भरी हुई होती है और इसमें सूजन कम करने वाले गुण भी होते हैं.

नींबू और पुदाना ड्रिंक
गर्मी में पुदीना और नींबू पानी पीने के ढेरों लाभ होते हैं. गर्मियों में पुदीना और नींबू पाचन के लिए काफी लाभकारी हो सकता है. इसमें मौजूद विटामिन्स और प्रोटीन पाचन को दुरुस्त रखने में मदद करते हैं. क्योंकि गर्मी में अपच, कब्ज और एसिडिटी जैसी समस्याएं सबसे अधिक होती है.

ऐसे में आपको पुदीना और नींबू का रसजरूर पीना चाहिए. इसमें मौजूद पोषक तत्व शरीर को ठंडा और डिटॉक्स करने में मदद करते हैं जहां पुदीने में पोटैशियम, आयरन, विटामिन्स, फॉस्फोरस और मैग्नीशियम पाए जाते हैं तो वहीं दूसरी ओर नींबू में मैग्नीशियम, विटामिन ए, सी और फोलेट जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

पेट्रोल-डीजल के बाद पंजाब में बसों के किराये में बड़ा इजाफा, 100 KM की यात्रा 46 रुपये तक हुई महंगी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now