पेट्रोल-डीजल के बाद पंजाब में बसों के किराये में बड़ा इजाफा, 100 KM की यात्रा 46 रुपये तक हुई महंगी

4 1 24
Read Time5 Minute, 17 Second

पंजाब सरकार ने बस का सफर महंगा कर दिया है. जिससे अब यात्रा करने वाले लोगों को पहले से ज्यादा रुपये खर्च करने पड़ेंगे. शनिवार को पंजाब में बसों के किराए में 23 पैसे से 46 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ोतरी की गई है. इस संबंध में जानकारी राज्य सरकार की तरफ से दी गई है. इससे पहले दो दिन पूर्व पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की थी. सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक अधिकतम इजाफा 46 पैसे प्रति किलोमीटर का है.ऐसे में अगर आप 100 किलोमीटर का सफर करते हैं तो आपको पहले के मुकाबले 46 रुपये ज्यादा चुकाने पड़ेंगे.

अब साधारण एसी बस का किराया होगा 174 पैसे प्रति किलोमीटर

किराए में बढ़ोतरी का नियम रविवार से लागू हो जाएगा. साधारण बस का किराया अब 145 पैसे प्रति किलोमीटर होगा. पहले यह किराया 122 पैसे प्रति किलोमीटर था. आदेश के मुताबिक राज्य सरकार की तरफ से साधारण एसी बस के किराए में 28 पैसे की वृद्धि की गई है. इस हिसाब से अब साधारण एसी बस का किराया 174 पैसे प्रति किलोमीटर होगा. पहले यह 146 पैसे प्रति किलोमीटरथा.

यह भी पढ़ें: 'NHAI अधिकारी हो रहे परेशान, पंजाब में लॉ-ऑर्डर ठीक नहीं', गडकरी ने किया पंजाब सरकार को आगाह

वहीं, इंटीग्रल कोच के किराए में 42 पैसे प्रति किलोमीटर की वृद्धि की गई है. अब इंटीग्रल कोच केप्रति किलोमीटर 261 पैसेलिए जाएंगे. पहले इंटीग्रल कोच का किराया 219 पैसे प्रति किलोमीटर था. इसके अलावा सुपर इंटीग्रल कोच के किराए में 46 पैसे प्रति किलोमीटर की वृद्धि की गई है. अब सुपर इंटीग्रल कोच के प्रति किलोमीटर 290 पैसेलिए जाएंगे, जो पहले 244 पैसे प्रति किलोमीटर था.

Advertisement

इस वजह से बढ़ाया गया किराया

पंजाब परिवहन विभाग का कहना है कि किराए में बढ़ोतरी राजस्व बढ़ाने के लिए किया गया है. विभाग का अनुमान है कि किराए में बढ़ोतरी से राज्य को 150 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व मिलेगा. आपको बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की थी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jaz Dhami: कैंसर से जूझ रहे मशहूर पंजाबी सिंगर जैज धामी, इमोशनल पोस्ट शेयर कर बयां किया दर्द, बोले- क्या आप साथ हैं?

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। मशहूर पंजाबी सिंगर जैज धामी के फैन्स के लिए अच्छी खबर नहीं है। जैज धामी कैंसर नामक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इमोशनल पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने लिखा कि मैं कैंसर की उस लड़ाई के बारे म

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now