बहराइच... बाहरी लोगों की एंट्री पर बैन, लखनऊ से रखी जा रही नजर, जुमे की नमाज के लिए सिक्योरिटी टाइट

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले (Bahraich) में हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है. रैपिड रिस्पॉन्स फोर्स के जवान यहां देर रात से ही ड्यूटी पर लगा दिए गए हैं. सुबह नमाज के वक्त काफी भीड़ हो सकती है. इसी को लेकर फोर्स बढ़ा दी गई है. हिंसा प्रभावित क्षेत्रों को 9 सेक्टर में बांटा गया है, जहां पुलिस और प्रशासन की टीमें तैनात हैं. आज जुम्मे की नमाज के कारण बहराइच में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है.

मुख्यमंत्री कार्यालय पुलिस और जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में है. इसके लिए यहां एक कंट्रोल रूम बनाया गया है. वीडियो फुटेज के माध्यम से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. पुलिस ने इस पूरे मामले में अब तक 50 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं 100 से अधिक लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.डीएम मोनिका रानी और पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बहराइच के हिंसा प्रभावित क्षेत्र महाराजगंज में रूट मार्च किया.

यह भी पढ़ें: 'पुलिस हमें न्याय नहीं दे रही...', बहराइच फायरिंग में जान गंवाने वाले रामगोपाल मिश्रा की पत्नी रोली मिश्रा का आरोप

इस पूरे मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महाराजगंज और शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है. इसके अलावा पुलिस कर्मियों द्वारा बनाए गए वीडियो से भी उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. जिलाधिकारी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस पूरी तरह से तैनात है.मुख्यमंत्रीकार्यालय से पुलिस औरजिला प्रशासन के अधिकारियों से पल-पल की जानकारी ली जा रही है.

Advertisement

बहराइच में कब और कैसे हुई हिंसा?

बता दें कि बीते रविवार की शाम करीब छह बजे बहराइच के रेहुआ मंसूर गांव का रहने वाला 22 साल का रामगोपाल मिश्रा दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जुलूस में आगे-आगे चल रहा था. ये जुलूस जब महराजगंज बाजार में समुदाय विशेष के मोहल्ले से गुजर रहा था तो नारेबाजी और डीजे बजाने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई.

देखते ही देखते ये कहासुनी बवाल में बदल गई. आरोप है कि इस दौरान छतों से पत्थर फेंके जाने लगे, जिससे विसर्जन में भगदड़ मच गई. इस बीच जो गोलीबारी हुई, उसमें रामगोपाल गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे बहराइच मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां उसने दम तोड दिया. रामगोपाल की मौत की खबर के बाद महराजगंज में बवाल और अधिक उग्र हो गया.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

याह्या सिनवार की मौत से नहीं रुकने वाला गाजा का युद्ध, हमास के खिलाफ अभी भी चलेगा इजरायल का ऑपरेशन, समझें

तेल अवीव: इजरायल ने हमास के चीफ याह्या सिनवार को मार कर गाजा युद्ध में अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी हासिल की है। याह्या सिनवार की मौत हमास के लिए बड़ा झटका है। सिनवार के नेतृत्व ने इजरायल को इतिहास की सबसे बड़ी हार दी। सिनवार किसी भी स्पेशल फोर्स

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now