हरियाणा में बंटेंगे तो कटेंगे का चला दांव? जिन 14 सीटों पर CM योगी ने किया था प्रचार, उनमें से 9 पर मिली जीत

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

हरियाणा में बीजेपी की बंपर सीटों के साथ वापसी हुई है. बीजेपी ने 90 में से 48 सीटों पर जीत हासिल की है. जबकि कांग्रेस 10 साल बाद भी अपने वनवास को खत्म नहीं कर पाई. हरियाणा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैलियों की भी अच्छी-खासी डिमांड थी और इसका रिजल्ट भी बीजेपी के लिए अच्छा रहा. सीएम योगी ने हरियाणा में जो दांव चला, वो एकदम सटीक निकला.

योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा में हिंदू वोटबैंक का ध्रुवीकरण करने के लिए 'बंटेंगे तो कटेंगे' का एजेंटा सेट किया. जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ. उन्होंने जिन सीटों पर रैलियां और प्रचार किया, उन सीटों पर बीजेपी का अच्छा प्रदर्शन रहा. यूपी के सीएम जिन 14 सीटों पर चुनाव प्रचार किया था, उनमें नौ सीटों पर बीजेपी की जीत हुई है.

'दंगा किया तो सात पुश्तों की कमाई जब्त हो जाएगी...' हरियाणा में CM योगी की दो टूक

हिंदुओं के एकजुट होने की अपील की थी

हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी ने अपने भाषणों में लगातार हिंदुओं को एकजुट करने का अभियान चलाया. उन्होंने अपनी हर रैली में कहा कि हमें राष्ट्र के लिए एक होना पड़ेगा. इतना ही नहीं यूपी सीएम ने बांग्‍लादेश में हुए हिंदुओं का मुद्दा भी उठाया. योगी ने कहा था कि अगर हम बटेंगे तो कटेंगे. अगर हिंदू एक नहीं होंगे तो हमारे देश का हाल भी बांग्‍लादेश जैसा हो जाएगा.

Advertisement

'बंटेंगे तो कटेंगे... बांग्लादेश वाली गलती यहां न हो', आगरा में गरजे सीएम योगी

हरियाणा में बीजेपी ने जीतीं 48 सीटें

हरियाणा में बीजेपी ने इस बार शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत की हैट्रिक लगाई है. बीजेपी को इस बार 48 सीटों पर जीत मिली है, जबकि कांग्रेस 37 सीटों पर ही जीत सकी. इस चुनाव में जनता ने दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी को पूरी तरह से नकार दिया. इसके अलावा इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) का इस बार ठीक प्रदर्शन रहा. पार्टी दो सीटें जीतने में कामयाब रही. राज्य में तीन निर्दलीय उम्मीदवारों की भी जीत हुई है. इनमें हिसार से सावित्री जिंदल, गनौर से देवेंद्र काद्यान और बहादुरगढ़ से राजेश जून की जीत हुई है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

राहुल गांधी की जलेबी का इजरायल, लेबनान और ईरान से क्या है कनेक्शन, कभी कैदियों के लिए यह थी मौत

नई दिल्ली: जलेबी जितनी घुमावदार होती है, उसका सफर भी उतना ही चक्करदार है। कम ही लोग जानते होंगे कि चाशनी में डूबी जलेबी की यह मिठास एक समय दुनिया को जीतने के लिए खूनी जंग करने वाले तुर्की के मुसलमानों के लिए बेहद कड़वी हुआ करती थी। करीब 1000 साल

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now