AFG vs BAN T20 World Cup 2024 LIVE Score- वर्ल्ड कप से बांग्लादेश की व‍िदाई, अफगान‍िस्तान की उम्मीदें ज‍िंंदा, राश‍िद खान का चौका

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

AFG vs BAN T20 World Cup 2024 Live Score: आईसीसी मेन्सटी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 स्टेज केआखिरी मुकाबले मेंबांग्लादेश और अफगानिस्तान की टक्कर है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला किंग्सटाउन केअर्नोस वेल ग्राउंड में है. मुकाबले में अफगानिस्तान टीम ने बांग्लादेश को जीत के लिए 114(DLS) का लक्ष्य म‍िला है. बांग्लादेश की टीम ने अब तक 7 व‍िकेट के नुकसान पर करीब 90 रन बना ल‍िए हैं.

टारगेट का पीछा करने हुए बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. उसने दूसरे ओवर में ही फजलहक फारूकी की गेंद परतंजीद हसन का विकेट खो दिया, जो खाता भी नहीं खोल पाए. फिर नवीन उल हक ने लगातार गेंदों पर नजमुल हुसैन शंतो (5) और अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन (0) को चलता कर दिया.

राश‍िद खान ने मैच के पहले ही ओवर मेंसौम्य सरकार (10) आउट को आउट क‍िया, जो बांग्लादेश के आउट होने वालेचौथे बल्लेबाज रहे, ज‍िनको राश‍िद खान ने अपनी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर द‍िया. इसके बाद अपने अगले ओवर में राश‍िद खान ने तौहीदहृदोय (14) को इब्राह‍िम जादरान के हाथों कैच आउट करवाया.

राश‍िद खान का मैज‍िक इसके बाद एक बार फिर चला, जब उन्होंने 80 के स्कोर पर लगातार महमूदुल्लाह (6) और र‍िशाद खान (0) को आउट कर मैच में अपने चार व‍िकेट पूरे क‍िए.

Advertisement

मैच धुला तो कौन पहुंचेगा सेमीफाइनल में?

यदि अफगानिस्तान टीम यह मुकाबला जीतती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. दूसरी ओर बांग्लादेश को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टारगेट को 12.1 ओवरों मेंचेज करना होगा. अन्यथा ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. यदि बारिश से मैच धुलता है तो अफगानिस्तान की सेमीफाइनल में एंट्री होगी.ग्रुप-1 से भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने पांच विकेट पर 115 रन बनाए.अफगान टीम की शुरुआत काफी धीमी रही. इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज ने 10.4 ओवर्स में 54 रनों की पार्टनरशिप की. इस दौरान गुरबाज और जादरान पावरप्ले का फायदा नहीं उठा सके. लेग-स्पिनर रिशद हुसैन ने जादरान को आउट करके इस साझेदारी का अंत किया. ओपनिंग पार्टनरशिप के टूटने के बाद अफगानिस्तान ने लगातार अंतराल में विकेट खोए. अजमतुल्लाह उमरजई (10), गुलबदीन नायब (4) और मोहम्मद नबी (1) ने बल्ले से निराशाजनक प्रदर्शन किया.

रिशद हुसैन ने की धांसू गेंदबाजी

अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने 55 गेंदों पर 43 रन बनाए, जिसमें तीन चौके के अलावा एक सिक्स शामिल रहा. वहीं इब्राहिम जादरान ने 1 चौके की मदद से 29 गेंदों पर 18 रनों की पारी खेली. कप्तान राशिद खान ने तीन छक्के की मदद से 10 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए रिशद हुसैन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. वहीं मुस्ताफिजुर रहमान और तस्कीन अहमद को एक-एक सफलता हाथ लगी.

Advertisement

बांग्लादेश के ल‍िए ऐसे खत्म हुई उम्मीदें

बांग्लादेश को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 116 रनों का लक्ष्य 12.1 ओवर में हासिल करना था. ऐसे में उनके ल‍िए उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं.

टी20 विश्व कप के एक सीजन में सर्वाधिक विकेट (बांग्लादेश)
14- रिशद हुसैन, 2024
11- शाकिब अल हसन, 2021
11- तंजीम हसन साकिब, 2024
10- अल-अमीन हुसैन, 2014
10- शाकिब अल हसन, 2016

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: लिटन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शंतो (कप्तान), तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, सौम्य सरकार, रिशद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्ताफिजुर रहमान

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज(विकेट कीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांगेयालिया खरोटे, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab News: पहले प्‍यार के जाल में फंसाया, फिर आत्‍महत्‍या करने को किया मजबूर; श्री हरि मंदिर साहिब के पाठी पर केस दर्ज

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, अमृतसर। श्री हरि मंदिर साहिब के पाठी व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (एसजीपीसी) के कर्मी सुरिंदर पाल सिंह के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने के आरोप में वीरवार की रात केस दर्ज किया गया है। आरोप है पाठी ने अपने क्षेत्र

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now