NEET पेपर लीक- धनबाद में CBI ने तालाब से निकाले 7 मोबाइल फोन, अहम सुराग मिलने की बढ़ी उम्मीद

4 1 53
Read Time5 Minute, 17 Second

नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच में जुटी सीबीआई की टीम नेधनबाद केएक तालाब से कई मोबाइल फोन और कुछआपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं.सीबीआई की टीम जांच के सिलसिले में एक बार फिर पटना से धनबाद पहुंची है.

जानकारी के मुताबिक पटना सीबीआई की टीम ने स्थानीय पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से सुदामडीह थाना क्षेत्र के नुनूडीह बस्ती स्थित भाटबांध तालाब में एक सर्च ऑपरेशन चलाया. खोजबीन में सीबीआई को तालाब से एक बोरा मिला है.

निशानदेही पर तालाब से मिला बोरा

सीबीआई ने बोरे से 7 मोबाइल फोन और कई आपत्तिजनक चीजें बरामद की हैं. सभी को जब्त कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि इस मामले में सीबीआई की टीम ने सुबह-सुबह धनबाद की कंबाइंड बिल्डिंग से एक युवक को गिरफ्तार किया और उसकी निशानदेही पर तालाब से एक बोरा बरामद किया.

धनबाद में तीसरी छापेमारी

हालांकि, इस मामले की पुष्टि सीबीआई की ओर से नहीं की गई है. नीट यूजी पेपर लीक मामले में धनबाद में सीबीआई की यह तीसरी छापेमारी थी. इससे पहले सीबीआई की टीम ने इस मामले में दो अलग-अलग छापेमारी कर सरायढेला थाना क्षेत्र के रहने वाले अमन सिंह और झरिया के अमित उर्फ ​​बंटी को गिरफ्तार किया था.

Advertisement

अब तक 36 लोग गिरफ्तार

नीट पेपर लीक मामले में गुरुवार को सीबीआई ने कहा कि इस मामले में अब तक 33 जगहों पर तलाशी ली गई है. 36 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें 15 बिहार पुलिस द्वारा गिरफ्तारियां हुई हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि पेपर लीक मामले में कई साक्ष्य भी जुटाए गए हैं. जिनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मास्टरमाइंड पंकज गिरफ्तार

एजेंसी ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि नीट (यूजी) 2024 का पेपर 5 मई 2024 को झारखंड के हजारीबाग स्थित ओएसिस स्कूल से पंकज कुमार द्वारा अवैध रूप से प्राप्त किया गया था, जो नीट के मास्टरमाइंड में से एक है. इस मामले में ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल समेत कई अधिकारियों की मिलीभगत सामने आई है.

फरार चल रहे पंकज का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. स्कूल के प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीबीआई ने कहा कि आधे जले प्रश्नपत्रों के टुकड़ों से सीबीआई इस परीक्षा केंद्र तक पहुंची थी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

पेट्रोल-डीजल के बाद पंजाब में बसों के किराये में बड़ा इजाफा, 100 KM की यात्रा 46 रुपये तक हुई महंगी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now