सब्जी बेचने वाली का बेटा बना सीए, इमोशनल हुए आनंद महिंद्रा, शेयर किया मां-बेटे का वीडियो

4 1 38
Read Time5 Minute, 17 Second

महाराष्ट्र के डोंबिवली ईस्ट में सब्जी बेचने वाली नीरा थोम्बरे के बेटे ने सीए परीक्षा पास करके उदाहरण सेट किया है. सीए बनने के बाद बेटे ने बाजार जाकर मां कोगले लगाया तोमां के आखों से खुशी के आंसू निकलनेलगे. यह देखने के बाद आसपास खड़े लोगदोनों को बधाइयां देने लगे औरसोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर दिया. बिजनेस टायकून आनंद महिंद्रा ने भी यह वीडियो शेयर किया हैजिसपर यूजर्स तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.

आनंद महिंद्रा की पोस्ट पर लोगों ने किया कमेंट

आनंद महिंद्रा की इस पोस्ट को अभी तक 280K व्यूज और 13K लोगों ने पसंद किया है. एक एक्स यूजर नेआनंद महिंद्रा की पोस्ट पर लिखा कि इस चार्टर्ड अकाउंटेंट को काम पर रखें. “उसे काम पर रखें! एक उदाहरण स्थापित करें, सर!. अन्य नेटिज़ेंस ने छात्र की दृढ़ता और समर्पण की सराहना की है. एक और यूजर ने वीडियोदेख लिखा कि यह क्षण सालों की कड़ी मेहनत, त्याग और सपनों का समापन है.

कड़ी मेहनत कर पास की परीक्षा

योगेश ठोंबरे डोंबिवली के पास खोनी गांव में अपनी मां नीरा ठोंबरे के साथ रहता हैं. मां डोंबिवली के गांधीनगर इलाके में सब्जी बेचकर अपने परिवार का पालन पोषण करती है. वो पिछले 25 साल से यहीं पर सब्जियां बेच रही हैं, उनके पास सब्जी का व्यवसाय शुरू करने के लिए पैसे भी नहीं थे, उस समय उन्होंने दो सौ रुपये उधार लेकर व्यवसाय शुरू किया था. योगेश ने आज कड़ी मेहनत करके परीक्षा पास की है. दृढ़ निश्चय, मेहनत और कुछ कर गुजरने के जज्बे के दम पर योगेश ने भी अपनी मां की मेहनत को सार्थक कर दिखाया है. योगेश ने सोमवार को सीए बनने के बाद पहले तोहफे के तौर पर अपनी मां को साड़ी गिफ्ट की है. यह सब दृश्य देखकर आसपास के नागरिकों की भी आंखें नम हो गईं.

Advertisement

अपनी सफलता पर क्या बोले योगेश?

योगेश ने कहा कि मैंने सीए बनने का फैसला लिया था. उसी के अनुरूप योजना बनाई और पढ़ाई की. मैं रिजल्ट का इंतजार कर रहा था लेकिन रिजल्ट आया तो मेरी खुशी सातवें आसमान पर पहुंच गई. जब मैं यह सुखद खबर अपनी मां को बताने गया तो वह हमेशा की तरह सब्जियां बेच रही थीं, उन्होंने मुझे गले लगा लिया और यह सुनहरा पल मेरे दोस्तों ने मोबाइल में कैद कर लिया. मुझे नहीं पता था कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लेकिन लोगो के फ़ोन आना शुरू हो गए. कई बड़े नेताओं ने ट्वीट किया उसके बाद मुझे समझ आया कि मैंने मां के सहयोग से कुछ बड़ा हासिल किया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

पेट्रोल-डीजल के बाद पंजाब में बसों के किराये में बड़ा इजाफा, 100 KM की यात्रा 46 रुपये तक हुई महंगी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now