NEET की तैयारी करने आए छात्र ने की खुदकुशी, 5 दिन पहले ही आया था सीकर

4 1 22
Read Time5 Minute, 17 Second

Student Suicide: राजस्थान के सीकर में एक ही दिन में दो अलग-अलग छात्रों के सुसाइड का मामला सामने आया है. सीकर, उद्योग नगर थाना इलाके में ही दोनों छात्रों ने सुसाइड कर लिया.एक छात्र 10वीं क्लास का है तो दूसरा छात्र मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम यानी NEET (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) की तैयारी कर रहा था. 16 वर्षीय छात्र 29 जून को सीकर आया था, जबकि 17 वर्षीय स्टूडेंट् 26 जून को नीट की तैयारी के लिए सीकर आया था.

नीट की तैयारी के लिए 5 दिन पहले लिया था एडमिशन
जयपुर के हिंगोनिया इलाके के रहने वाले छात्र विशालने 26 जून को सीकर आया था औरNEETकी तैयारी के लिए एक कोचिंग इंस्टिट्यूट में एडमिशन लियाथा. वह सीकर में अपने छोटे भाई के साथ किराए के मकान में रह रहा था. विशाल ने सोमवार सुबह कमरे में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया.

उद्योग नगर थाने के एचसी मदन लाल ने बताया कि मुझे सूचना मिली कि सुनील बारी के मकान पर एक बच्चा रह रहा था जिसने फांसी लगा ली है. उक्त सूचना पर रवाना होकर उनके निवास स्थान हनुमान नगर पहुंचे तो लड़के को कमरे में फांसी के फंदे से नीचे उतारा. मृतक छात्र विशाल अपने सगे भाई अरुण के साथ यहां रह रहा था.

अरुण ने बताया कि विशाल पुत्र गणपत लाल जाति यादव उम्र 17 साल निवासी हिंगोनिया जयपुर से 26 जून को ही यहां आए थे. विशाल ने यहां गुरु कृपा कोचिंग स्कूल में नीट की तैयारी के लिए एडमिशन लिया था. फिलहाल छात्र के रूम से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.पुलिस मामले कीजांच कर रही है.

Advertisement

4 दिन पहले सीकर आया था 10वीं का स्टूडेंट
वहीं कुछ दिन पहले सीकर आए एक और छात्रशैलेश सैनी ने सुसाइड किया है.16 वर्षीय शैलेशकरोली का रहना वाला है और 29 जून को सीकर आया था. उसके परिवार ने 29 जून को यहां आस्था स्कूल में 10वीं क्लास में एडमिशन करवाया था. छात्र उसी स्कूल के ऊपर मंजिल में बने हॉस्टल में रहा था. बीते सोमवार रात छात्र ने पंखे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. जब सुबह छात्र ने बहुत देर तक कमरा नहीं खोला तो हॉस्टल संचालक को बुलाया गया. जब कमरा खोला गया तो छात्र सुसाइड कर चुका था. छात्र के परिजनों की इसकी सूचना दी गई थी.

दोनों ही छात्रों के पास से अभी तक कोई सुसाइट नोट तक नहीं मिला. पुलिस ने दोनों छात्रों के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों के सुपुर्द करवा दिया.

TOPICS:

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

आगरा में अग्निवीर ने की आत्महत्या, लाइसेंसी इंसास राइफल से खुद को मारी गोली

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा में 22 साल के एक अग्निवीर श्रीकांत चौधरी ने आत्महत्या कर ली। युवक ने अपनी सरकारी लाइसेंसी इंसास राइफल से खुद को गोली मार ली। श्रीकांत का शव उनके परिवार को सौंप दिया गया है। उनके पैतृक गांव नारायणपुर में उनका अंतिम संस्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now