आगरा में अग्निवीर ने की आत्महत्या, लाइसेंसी इंसास राइफल से खुद को मारी गोली

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा में 22 साल के एक अग्निवीर श्रीकांत चौधरी ने आत्महत्या कर ली। युवक ने अपनी सरकारी लाइसेंसी इंसास राइफल से खुद को गोली मार ली। श्रीकांत का शव उनके परिवार को सौंप दिया गया है। उनके पैतृक गांव नारायणपुर में उनका अंतिम संस्

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा में 22 साल के एक अग्निवीर श्रीकांत चौधरी ने आत्महत्या कर ली। युवक ने अपनी सरकारी लाइसेंसी इंसास राइफल से खुद को गोली मार ली। श्रीकांत का शव उनके परिवार को सौंप दिया गया है। उनके पैतृक गांव नारायणपुर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मामला आगरा के शाहगंज पुलिस थाना इलाके का है। सोशल मीडिया पर भी इस आत्महत्या की चर्चा है और आरोप लगाया जा रहा है कि आगरा एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात श्रीकांत के साथ सीनियर्स अच्छा व्यवहार नहीं करते थे।

शाहगंज थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीकांत के बड़े भाई सिद्धांत बुधवार को आगरा पहुंचे और जरूरी पेपर वर्क निपटाया। उन्होंने बताया कि मौके से किसी भी तरह का सुसाइड नोट बरामद नहीं किया गया है। उनके परिवार के लोगों ने भी थाने में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। अधिकारी ने बताया कि अगर अग्निवीर के परिवार से किसी भी तरह की शिकायत दर्ज कराई जाती है तो हम इस मामले की जांच करेंगे। श्रीकांत चौधरी मूलतः बलिया जिले के नारायणपुर के रहने वाले हैं। वह भारतीय वायुसेना में पिछले डेढ़ साल से अग्निवीर के तौर पर सेवाएं दे रहे थे। उन्होंने साल 2022 में इंडियन एयर फोर्स को जॉइन किया था। पुलिस ने बताया कि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि उन्होंने आत्महत्या क्यों की?

हालांकि, सोशल मीडिया पर कई लोगों का कहना है कि सीनियर्स के उत्पीड़न की वजह से उन्होंने सुसाइड किया। एक ट्वीट में कहा गया, 'एयर फोर्स स्टेशन आगरा में तैनात अग्निवीर श्रीकांत चौधरी ने आत्महत्या कर ली क्योंकि उनके सीनियर्स ने उनका उत्पीड़न किया। उसे छुट्टी नहीं दी।' इस ट्वीट के साथ एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जो श्रीकांत चौधरी से चैट की बताई जा रही है। इसमें शिकायत करते हुए कहा गया है कि फोर्स में अग्निवीरों के लिए अलग ही पॉलिसी चल रही है। 30 दिन की छुट्टी होती है वह भी इनके हिसाब से लो। पनिशमेंट के तौर पर गार्ड की ड्यूटी लगा दी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

GATE स्कोर से पाएं नौकरी: यहां मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर निकली 249 वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now