ठाणे में सरेराह नाबालिग छात्रा के साथ छेड़खानी, विरोध करने पर मिली जान से मारने की धमकी

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी कस्बे में 12 वर्षीय स्कूली छात्रा का पीछा करने और उसके साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई है. इस मामले में छात्रा की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी की पहचान सफीउल्लाह मतिउल्लाह अंसारी (22) के रूप में हुई है. उसके खिलाफ मंगलवार को शांतिनगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. बताया गया कि 19 अक्टूबर को आरोपी ने पहली बार पीड़िता को उसके स्कूल के खेल के मैदान में परेशान किया. उसे गलत तरीके से छुआ.

तीन दिन बाद, जब वो अपनी मौसी के साथ परीक्षा के बाद स्कूल से घर लौट रही थी, तो आरोपी ने उसका पीछा किया. इस दौरान उसके साथ छेड़छाड़ करता रहा. पीड़िता की मौसी ने जब उसके गलत व्यवहार पर आपत्ति जताई, तो उसने उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया. उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दे दी.

पुलिस ने बताया कि पीड़िता और उसके परिवार के सदस्यों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें 126 (2) (गलत तरीके से रोकना), 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना), 78 (पीछा करना) और 351 (आपराधिक धमकी) के अलावा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम भी शामिल है. इस मामले की जांच जारी है. पुलिस आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है.

Advertisement

बताते चलें कि ठाणे जिले में बच्चियों के साथ बदसलूकी, छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. अभी अगस्त में ही बदलापुर के एक स्कूल में दो बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न की घटना सामने आई थी. इस मामले में लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था. इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया था.

आरोपी का नाम अक्षय शिंदे था, जो कि स्कूल में सफाईकर्मी था. उसने स्कूल के टॉयलेट में उनके साथ हैवानियत की थी. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के बाद उसका एनकाउंटर कर दिया था. नवी मुंबई की तलोजा जेल से ठाणे जिले के बदलापुर ले जाते समय आरोपी को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया गया था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि ठाणे में मुंब्रा बाईपास के पास उसका एनकाउंटर किया गया था. उसने एक पुलिसकर्मी की रिवॉल्वर छीनी और गोली चलाने लगा. उसी वक्त पुलिसकर्मियों ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें उसकी मौत हो गई. आरोपी ने एपीआई नीलेश मोरे को गोली मारने के बाद पुलिस एस्कॉर्ट पर गोली चलाई थी.

आरोपी को उसकी पूर्व पत्नी की शिकायत पर उसके खिलाफ दर्ज मामले की जांच के लिए पुलिस वाहन में ले जाया जा रहा था. ये उसके खिलाफ दूसरा केस था. इसी केस की जांच के लिए ठाणे पुलिस ने एक विशेष टीम बनाई थी, जिसने अदालत से ट्रांसफर वारंट मांगा था. इसके आधार पर उसे बदलापुर लाया जा रहा था.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

पेड़ कटाई पर सुप्रीम कोर्ट में LG वीके सक्सेना ने दाखिल किया हलफनामा, बोले- दिल्ली सरकार ने नहीं दी जानकारी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now