SL vs IND 1st T20 Live Score- कप्तान सूर्या तूफानी फिफ्टी जड़कर OUT, अब पंड्या-पंत पर जिम्मेदारी

4 1 39
Read Time5 Minute, 17 Second

Sri Lanka vs India 1st T20I 2024 Live Score: भारत और श्रीलंका के बीच आज (27 जुलाई) से टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. भारत ने 3विकेट के नुकसान पर 160से ज्यादा रन बना लिए हैं. हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंतक्रीज पर हैं.

मुकाबले में भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने पावरप्ले में धांसू बैटिंग की और दोनों ने 6 ओवरों में 74 रनों की पार्टनरशिप की. शुभमन गिल ने 16 गेंदों पर 34 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और एक सिक्स शामिल रहे. शुभमन को दिलशान मदुशंका ने चलता किया. शुभमन के बाद श्रीलंका को यशस्वी का भी विकेट मिल गया, जो वानिंदु हसारंगा की गेंद पर स्टम्प आउट हुए. यशस्वी ने 21 गेंदों पर 41 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे.

सूर्यकुमार ने जड़ी तूफानी फिफ्टी

यशस्वी के आउट होने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला. पंत-सूर्या ने तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी. सूर्या ने इस दौरान सिर्फ 22 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी. सूर्या ने 8 चौके और दो सिक्स की मदद से 26 गेंदों पर 58 रन बनाए. सूर्या को मथीशा पथिराना ने एलबीडब्ल्यू आउट किया.

Advertisement

भारत की ओर से शिवम दुबे, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर और खलील अहमद पहले टी20 मैच में नहीं खेल रहे हैं. टी20 सीरीज के सभी मैच पल्लेकेल में होंगे. दोनों ही टीमों की कमान इस बार नए हाथों में है. भारत की कमान सूर्यकुमार यादव संभाल रहे हैं, जबकि श्रीलंका की टी20 टीम की कमान चर‍िथ असलंका संभाल रहे हैं. वहीं, इस सीरीज से भारत के ल‍िए गौतम गंभीर के कोचिंग युग का आगाज होने जा रहा है.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन: पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, चरिथ असलांका (कप्तान), वानिंदु हसारंगा, दासुन शनाका, महीश तीक्ष्णा, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका.

भारत की प्लेइंग 11:शुभमन ग‍िल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत, रियान पराग, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज.

जब पहली बार टी20 में भ‍िड़े लंका-भारत

दोनों ही देशों के बीच सबसे 10 फरवरी 2009 को पहला टी20 इंटरनेशनल मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया. जहां भारत ने इस मुकाबले को 3 विकेट से अपने नाम किया था. श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 171/4 का स्कोर खड़ा किया, जवाब में भारत ने इस टारगेट को 4 गेंदें शेष रहते 174/7 का स्कोर बनाकर अपने नाम किया था.

Advertisement

इस मैच में जीत के हीरो पठान ब्रदर्स थे. यूसुफ पठान ने जहां 10 गेंदों पर 22 रन तो इरफान पठान ने 16 गेंदों पर 33 रन जड़े थे. प्लेयर ऑफ द मैच यूसुफ ने तब मैच में 2 विकेट भी लिए थे, वहीं इरफान ने 1 विकेट भी झटका था.

भारत और श्रीलंका के बीच हेड टू हेड (कुल)
मैच: 29, भारत जीता: 19, श्रीलंका 9, मैच बेनतीजा: 1

भारत और श्रीलंका के बीच हेड टू हेड (वेन्यू श्रीलंका)
कुल मैच: 8, भारत जीता: 5, श्रीलंका 3

भारत और श्रीलंका के बीच हेड टू हेड (वेन्यू भारत)
कुल मैच: 17, भारत जीता: 13, श्रीलंका जीता: 3, मैच बेनतीजा: 1

भारत-श्रीलंका सीरीज का शेड्यूल

27 जुलाई- पहला टी20, पल्लेकेल
28 जुलाई- दूसरा टी20, पल्लेकेल
30 जुलाई- तीसरा टी20, पल्लेकेल
2 अगस्त- पहला वनडे, कोलंबो
4 अगस्त- दूसरा वनडे, कोलंबो
7 अगस्त- तीसरा वनडे, कोलंबो

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

भूपेंद्र हुड्डा के सामने मंजू हुड्डा, सुर्खियों में बंसीलाल-धर्मबीर की 37 साल पुरानी फाइट, जानें तोशाम का वो किस्सा

चंडीगढ़: हरियाणा में विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है। बीजेपी ने 67 और कांग्रेस ने 32 कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं। भूपेंद्र हुड्डा एक बार फिर से रोहतक की गढ़ी सांपला किलोई सीट से चुनाव मैदान में हैं तो वहीं दूसरी बीजेपी ने उनके सामने गैंगस्टर र

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now