Punjab News- धान खरीद में देरी से किसान परेशान, मंडियों में चारपाई लगाकर सोने को मजबूर

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन। पहली अक्टूबर से धान की खरीद शुरु करवाते सरकार ने दावा किया था कि किसानों को समय पर भुगतान किया जाएगा। खरीद केंद्रों में पुख्ता प्रबंधों का भी दम भरा गया था। जो झूठा साबित हो रहा है। जिला तरनतारन के खरीद केंद्रों में

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन। पहली अक्टूबर से धान की खरीद शुरु करवाते सरकार ने दावा किया था कि किसानों को समय पर भुगतान किया जाएगा। खरीद केंद्रों में पुख्ता प्रबंधों का भी दम भरा गया था। जो झूठा साबित हो रहा है। जिला तरनतारन के खरीद केंद्रों में धान और बासमती के अंबार लग रहे हैं, परंतु शैलर मालिकों व सरकार के बीच फंसे पेच के चलते फसल की खरीद नहीं हो रही। किसान कई सपने लेकर अनाज मंडियों में फसल लेकर आ रहे हैं, परंतु यहां पर चारपाई लगानी पड़ रही है।

जिले में बनाए गए हैं 62 खरीद केंद्र

सरकार की ओर से जिले भर में 62 खरीद केंद्र बनाए गए हैं। सोमवार की शाम तक इन खरीद केंद्रों में नौ लाख 27 हजार 611 मीट्रिक टन धान और बासमती की आमद हुई है। जबकि एक लाख 95 हजार 56 मीट्रिक टन की खरीद हुई है। लिफ्टिंग की बात करें तो एक लाख पांच हजार 338 मीट्रिक टन धान की लिफ्टिंग हो पाई है। जो 30.90 फीसदी बनता है। 48 घंटे में भुगतान के मामले में भी सरकार के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। सोमवार की शाम तक 249.02 करोड़ का भुगतान हुआ है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली: बढ़ते प्रदूषण कंट्रोल करने के लिए NDMC ने दोगुना की पार्किंग फीस, नागरिकों से खास अपील

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now