मक्खन की तरह पिघल जाएगी पेट की चर्बी, बस रोज पिएं ये ड्रिंक्स

<

4 1 113
Read Time5 Minute, 17 Second

मोटापा आज के दौर की सबसे बड़ी समस्या है. खराब खानपान और जीवनशैली के कारण मोटापा तेजी से लोगों को घेर रहा है.अपने बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए लोग तरह-तरह के तरीकेआजमाते हैं. लेकिन कुछ खास काम नहीं आता.गर्मियों में वजन घटाने के लिए आप अपनी डाइट में कुछ वेट लॉस ड्रिंक्स को शामिल कर सकते हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसी ही ड्रिंक्स बता रहे हैं जो वेट लॉस में मददगार हो सकती हैं.

खीरे का जूस

खीरा बहुत हाईड्रेटिंग होता है जोवजन घटाने में बेहद असरदार है. इसमें लगभग 80 प्रतिशत पानी होता है. इसके सेवन से पेट लंबे समय तक भरा हुआ रहता हैजिससे तेजी से वजन घटता है. गर्मियों में खीरे के जूस का सेवन करने से वेट लॉस में मदद मिलेगी और बॉडी हाइड्रेटेड भी रहेगी.

छाछ

छाछ भी एक बेहद हाइड्रेटिंग ड्रिंक है.गर्मियों में वजन घटाने के लिए आप इसका सेवन कर सकते हैं. इसमें प्रोबायोटिक्स होते हैं, जो आंत में हेल्दी बैक्टीरिया को बढ़ातेहैं. इसके सेवन से पाचन शक्ति मजबूत होती है.

जूस

संतरे, मौसमी, नारियल पानी और अलग-अलग प्रकार के जूसका भी आप गर्मियों में वजन घटाने के लिए इसका सेवन कर सकते हैं. इसमें विटामिन-सी भरपूर मात्रा में मौजूद होता है जो मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद करता है. इसे बनाने के लिए एक बोतल में पानी लें. इसमें संतरे के स्लाइस मिलाकर इसका सेवन करें.

Advertisement

पुदीना-नींबू पानी

वजन घटाने के लिए आप पुदीना और नींबू पानी का सेवन कर सकते हैं. इसे पीने से शरीर में जमा विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं, जिससे वेट लॉस में मदद मिल सकती हैं. साथ ही, यह गर्मियों में शरीर को हाइड्रेटेड भी रखेगा.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

क्या सही में बॉक्स ऑफिस पर सूनामी लेकर आने वाली है बाहुबली 3? ये है बड़ा हिंट

What Baahubali 3: एस एस राजामौली ने दो फिल्में ऐसी बनाई हैं जिसने दुनियाभर में इतना कलेक्शन किया सभी फिल्मों को कुचलकर रख दिया. ये दोनों फिल्में 'बाहुबली' और 'बाहुबली 2' हैं. यहां तक कि इन दोनों फिल्मों के छप्परफाड़ कलेक्शन के बाद इनके नाम कई रिकॉ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now