मैं खातून की आंख में आंख डालकर नहीं देखता... पाकिस्तानी संसद का यह सीन चर्चा में है

भारत में इस समय संसद का सत्र चल रहा है. नीट पर घमासान जारी है. विपक्ष इस पर चर्चा चाहता है. काफी शोर है लेकिन पड़ोसी पाकिस्तान की संसद से एक दिलचस्प वीडियो आया है. वहां की एक सांसद बोल रही थीं, उनकी डिमांड पर स्पीकर ने कुछ ऐसा कहा कि सभी हंस पड़े.

4 1 52
Read Time5 Minute, 17 Second

भारत में इस समय संसद का सत्र चल रहा है. नीट पर घमासान जारी है. विपक्ष इस पर चर्चा चाहता है. काफी शोर है लेकिन पड़ोसी पाकिस्तान की संसद से एक दिलचस्प वीडियो आया है. वहां की एक सांसद बोल रही थीं, उनकी डिमांड पर स्पीकर ने कुछ ऐसा कहा कि सभी हंस पड़े. अब यह पाकिस्तान ही नहीं, भारतीय भी काफी शेयर कर रहे हैं. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा है, 'पाकिस्तान की संसद में रोमांटिक माहौल है.'

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के मौजूदा स्पीकर अयाज़ सादिक हैं. उस दिन वही चेयर पर थे. एक महिला सांसद अपनी बात रख रही थीं. उन्होंने कहा, 'स्पीकर सर, आपकी तवज्जो चाहती हूं.' स्पीकर ने कहा- जी, प्लीज.

महिला सांसद ने कहा, 'मेरे लीडर ने मुझे आंखों में आंखें डालकर बात करना सिखाया है. सर, अगर मुझसे आई कॉन्टैक्ट नहीं होगा तो मैं बात नहीं कर सकती हूं.' सदन में मस्ती का माहौल बन गया. किसी ने कुछ कहा तो मोहतरमा ने कहा कि सर, ऐनक पहन लें सर.

संकोच के साथ स्पीकर ने कहा, 'मैं सुन लूंगा. देखूंगा नहीं. ख़वातीन के साथ आई कॉन्टैक्ट अच्छा नहीं लगता.' यह सुनकर सदन में सभी हंस पड़े. उस समय बोल रही महिला सांसद भी मुस्कुरा रही थीं. महिला सांसद आगे कुछ कहतीं, उससे पहले स्पीकर अयाज़ सादिक ने कहा कि मैं किसी भी खातून की आंख में आंख डालकर नहीं देखता.

कौन हैं जरताज गुल

दरअसल, इमरान खान कैबिनेट की पूर्व मिनिस्टर जरताज गुल ने स्पीकर से कहा कि वह चश्मा पहन लें फिर उनकी तरफ देखें. जरताज ने कहा कि मैं एक लीडर हूं. मुझे 1.5 लाख वोट मिले. अगर आप मेरी तरफ तवज्जो नहीं देंगे तो मैं आपसे बोल नहीं पाऊंगी. जरताज यहीं नहीं रुकीं. उन्होंने कहा कि स्पीकर सर, अगर आप 52 प्रतिशत महिलाओं को इग्नोर करेंगे तो केवल कुछ चुनिंदा लोग ही यहां आ सकेंगे. स्पीकर ने फिर कहा कि वह महिला की आंखों में आंखों डालकर नहीं देखते हैं. जरताज गुल 2024 में डेरा गाजी से दोबारा चुनकर नेशनल असेंबली पहुंची हैं. इससे पहले वह अगस्त 2018 से जनवरी 2023 तक नेशनल असेंबली की सदस्य थीं.

यह वीडियो देख भारतीय भी मौज लेने लगे. किसी ने कहा कि अपने यहां भी काश ऐसा होता. एक यूजर ने कहा- स्पीकर साहब जेंटलमैन लग रहे हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kartik Maas 2024: कार्तिक का महीना आज से शुरू, जानें इस मास में क्या करें और क्या नहीं

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now