PAK में SCO समिट से क्यों मचा गदर? इमरान समर्थकों का पूरे देश में प्रदर्शन

SCO Summit 2024 in Pakistan: जिन्ना लैंड की जंग अब इस्लामाबाद की तंग गलियों से निकल कर D-चौक की चौड़ी सड़कों तक आ चुकी है. उधर कराची में भी हिंसा तेज हो गई है यानी पूरे पाकिस्तान में गदर मची है. ऐसी गदर कि भीड़ को संभालने के लिए सेना उतारनी पड़ ग

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

SCO Summit 2024 in Pakistan: जिन्ना लैंड की जंग अब इस्लामाबाद की तंग गलियों से निकल कर D-चौक की चौड़ी सड़कों तक आ चुकी है. उधर कराची में भी हिंसा तेज हो गई है यानी पूरे पाकिस्तान में गदर मची है. ऐसी गदर कि भीड़ को संभालने के लिए सेना उतारनी पड़ गई. जिन्ना लैंड की जंग अब हिंसक हो चली है. कराची का हाल देखकर लग रहा है कि पाकिस्तान गृह युद्ध झेल रहा हो.

कराची में बेकाबू भीड़ शहर को सिर पर उठाए घूम रही है और कराची की पुलिस बेबस है. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागने शुरू किए तो इमरान समर्थक और उग्र हो गए. आलम ये हुआ कि सड़क पर पुलिस और सेना पर इमरान समर्थकों भारी पड़ने लगे.

इमरान समर्थकों के सामने सेना बेबस

सड़क पर धधकती गाड़ियां और शहर से उठता धुआं बता रहा है पाकिस्तान के मौजूदा हालात क्या हैं. इमरान समर्थकों की भीड़ के आगे शहबाज की सेना भी बेबस नजर आ रही है. इस्लामाबाद में 15 और 16 अक्टूबर को SCO समिट है. जबकि पाकिस्तान की पार्टी पीटीआई 15 अक्टूबर को इस्लामाबाद में D-चौक पर प्रदर्शन का ऐलान कर चुकी है और उससे पहले PTI ने कराची में ये ट्रेलर दिखाया है.

पाकिस्तान में 15 अक्टूबर से होनी है SCO समिट

पाकिस्तान में चीन के प्रधानमंत्री, रूस के मेहमान और SCO के तमाम गेस्ट जब इस्लामाबाद पहुंच चुके हैं. तब कराची की सड़कों पर सेना तैनात है. ये सारी जद्दोजहद SCO समिट को लेकर चल रही है. इमरान खान की पार्टी PTI ने 15 अक्टूबर को शिखर सम्मेलन के मौके पर इस्लामाबाद के डी-चौक पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है. ऐसे मौके पर जब SCO समिट में विदेशी मेहमानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

इमरान समर्थकों की क्या है सरकार से मांग

PTI की मांग है कि सरकार इमरान खान को कानूनी टीम और डॉक्टर मुहैया नहीं कराती तो D-चौक पर प्रदर्शन होगा. जबकि शहबाज सरकार कह रही है कि PTI ने SCO सम्मेलन के दौरान विरोध प्रदर्शन किया तो फिर सख्ती से निपटा जाएगा और बल प्रयोग भी किया जाएगा.

दरअसल संघाई सहयोग संगठन सम्मेलन की इस बार पाकिस्तान मेजबानी कर रहा है. 15-16 अक्टूबर को SCO की बैठक इस्लामाबाद में होनी है. उससे पहले इमरान समर्थक और पाकिस्तान सेना आमने सामने है यानी पड़ोसी पाकिस्तान में गदर अभी बाकी है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Team India in Womens T20 World Cup: पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को तगड़ा झटका, महिला टी20 वर्ल्ड कप से पूरी तरह बाहर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now