कराची में महुर्रम के दौरान आतंकी हमले का अलर्ट, सरकारी अधिकारी हो सकते हैं अलर्ट

Pakistan News: कराची में मुहर्रम के दौरान आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है. आतंकियों के निशाने पर सरकारी अधिकारी हो सकते हैं. अतिक्रमण विरोधी पुलिस के लिए अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें मुहर्रम के दौरान संभावित आतंकवादी हमलों की चेतावनी दी गई ह

4 1 114
Read Time5 Minute, 17 Second

Pakistan News: कराची में मुहर्रम के दौरान आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है. आतंकियों के निशाने पर सरकारी अधिकारी हो सकते हैं. अतिक्रमण विरोधी पुलिस के लिए अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें मुहर्रम के दौरान संभावित आतंकवादी हमलों की चेतावनी दी गई है.

एआरवाई न्यूज ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. कराची के पुलिस उपाधीक्षक तारिक इस्लाम ने अधिकारियों के लिए दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि हाल के हमलों को देखते हुए अतिक्रमण विरोधी पुलिस कर्मियों को मुहर्रम-उल-हराम के दौरान आधिकारिक ड्यूटी पर अकेले जाने के खिलाफ चेतावनी दी गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि मुहर्रम के दौरान कराची में सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाया जा सकता है. अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे आधिकारिक कामों के लिए पुलिस वैन का इस्तेमाल करें और ड्यूटी खत्म करने के बाद घर लौटते समय वर्दी और जूते पहनने से बचें.

देश भर में संशस्त्र बलों की तैनाती संघीय सरकार ने सोमवार को मुहर्रम के महीने के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए देश भर में सशस्त्र बलों की तैनाती को मंजूरी दे दी. यह कदम सिंध, बलूचिस्तान, खैबर-पख्तूनख्वा, इस्लामाबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान और आजाद जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों द्वारा कानून-व्यवस्था की स्थिति को कंट्रोल करने के लिए सेना तैनात करने के अनुरोध पर उठाया गया है.

संविधान के अनुच्छेद 245 के तहत केंद्र ने शांति सुनिश्चित करने के लिए 'सेना के जवानों/संपत्तियों और नागरिक सशस्त्र बलों के जवानों/संपत्तियों की तैनाती' को अधिकृत किया है. आंतरिक मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि सेना की तैनाती जमीनी स्थिति के आधार पर होगी और तैनाती के स्थान निर्धारित करने का अधिकार प्रांतों के पास होगा.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बहराइच हिंसा: 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए पांचों आरोपी, कोर्ट की जगह जज के आवास पर हुई पेशी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now