Railway Recruitment 2024- बिना परीक्षा रेलवे में शामिल होने का मौका, 10वीं पास-ITI वालों के लिए निकली 2400 से अधिक वैकेंसी

4 1 76
Read Time5 Minute, 17 Second

Railway Recruitment 2024:रेलवे में शामिल होने का अच्छा मौका है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने 10वीं पास-ITI कर चुके उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिस पदों पर 2400 से अधिक वैकेंसी निकाली है. अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अप्रेंटिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर rrccr.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2024 के ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं, जो 15 अगस्त शाम 5 बजे तक चलेंगे. आवेदन की अवधि के बाद, परिणाम घोषित होने के बाद दस्तावेज़ सत्यापन की तारीख बताई जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर देखें.

RRC Apprentice Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?
शैक्षणिक योग्यता: जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनका मैट्रिक यानी 10वीं परीक्षा में 50% अंकों से पास होना जरूरी है. इसके अलावा, उनके पास राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (NCVT) या राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (SCVT) द्वारा जारी संबंधि ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए.

आयु सीमा: योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 15.07.2024 तक 15 साल और 24 साल पूरे कर लिए हों. SC/ST उम्मीदवारों को आयु में 5 साल की छूट दी जाएगी. OBC उम्मीदवारों को आयु में 3 साल की छूट दी जाएगी. दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आयु में 10 साल की छूट दी जाएगी.

Advertisement

आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100/- रुपये की गैर वापसी शुल्क का भुगतान करना होगा. SC/ST/PWD और महिला उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क नहीं देना होगा.

आरआरसी रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन

RRC Apprentice Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन
स्टेप 1- RRC सेंट्रल रीजन की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जाएं
स्टेप 2- होम पेज पर दिए गए "Apply Online" लिंक पर क्लिक करें.
स्टैप 3- फार्म में मांगी गई सभी ज़रूरी डिटेल्स भरें.
स्टेप 4- ज़रूरी डाक्यूमेंट्स और पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करें.
स्टेप 5- आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
स्टेप 6- फार्म जमा करें और आगे के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट डाउनलोड करके अपने पास रख लें.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा, 10वीं और ITI में प्राप्त प्राप्त अंकों के आधार पर होगा. दोनों के आधार एक मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. मेरिट लिस्ट के आधार पर चयनित उम्मीदवारों को डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि वे आवेदन से पहले आधिकारिक वेबसाइट को ज़रूर चेक करें.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हरियाणा चुनाव पर थोड़ी देर में शुरू होगी BJP की बैठक, नड्डा, शाह और अन्य वरिष्ठ नेता पार्टी ऑफिस पहुंचे

News Flash 02 सितंबर 2024

हरियाणा चुनाव पर थोड़ी देर में शुरू होगी BJP कीबैठक, नड्डा, शाह और अन्य वरिष्ठ नेता पार्टी ऑफिस पहुंचे

Subscribe US Now