Bihar Politics- लालू यादव के करीबी की बढ़ी मुश्किलें, ED ने 56.86 करोड़ की संपत्ति कर ली जब्त

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के करीबी अमित कात्याल व अन्य की 56.86 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है। ईडी ने यह कार्रवाई हरियाणा के गुरुग्राम में की है। पिछले दिनों ग

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के करीबी अमित कात्याल व अन्य की 56.86 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है। ईडी ने यह कार्रवाई हरियाणा के गुरुग्राम में की है। पिछले दिनों गुरुग्राम में ईडी ने अमित की रियल स्टेट की कंपनी कृष रियलटेल प्राइवेट के कार्यालय में छापेमारी की थी। जहां से 35 लाख नकद समेत कई दस्तावेज जब्त किए गए थे।

कत्याल पर आरोप है कि उनकी रियल स्टेट कंपनी ने लोगों से पैसा लेकर फ्लैट नहीं दिया। अमित और उसका भाई राजेश कात्याल दोनों चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं। दोनों भाई और उनकी कंपनी कृष रियलटेक प्राइवेट लिमिटेड और ब्रह्मा सिटी प्राइवेट के खिलाफ गुरुग्राम पुलिस और दिल्ली की आर्थिक अपराध इकाई ने आवास के नाम पर करोड़ों की राशि की जालसाजी का केस दर्ज किया था।

अमित कात्याल औक उसके भाई पर विदेश में पैसे रखने के आरोप

आरोप है कि दोनों की कंपनी ने जालसाजी की राशि को लंदन, श्रीलंका और सेंट किट्स बैंक आदि देशों में निवेश किया। ईडी के अनुसार फर्जी कंपनियों के जरिये कात्याल ने 400 करोड़ रपये विदेश भेजे हैं। इसके अलावा ईडी ने राजेश कात्याल और अमित कात्याल के कई ठिकानों से 2.41 करोड़ के गहने व सिक्के के अलावा गुरुग्राम में 70 एकड़ जमीन और फ्लैट भी जब्त किए थे।

Buxar News: बक्सर में जज के सामने आया वकील को आया हार्ट अटैक, तड़पते हुए गई जान; सीपीआर भी नहीं किया काम

Bihar Bijli News: गांव वाले नहीं लगवा रहे थे स्मार्ट मीटर, फिर बिजली कंपनी ने निकाला गजब का उपाय

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND Vs NZ Head to Head in Pune: भारतीय टीम ने आखिरी पुणे टेस्ट में मचाया था गदर... न्यूजीलैंड के लिए भी एक खुशखबरी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now