Navratri Day 3 Puja Vidhi- मां चंद्रघंटा की पूजा कैसे करें? इस मंत्र और पूजा विधि से मनोकामना जरूर होगी पूर्ण

संवाद सूत्र, रजौली (नवादा)। शनिवार को नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा अर्चना होगी। देवी का स्वरूप अति रमणीय और भव्य है। ब्रह्म का अर्थ है तप यानी ये तप करने वाली देवी हैं। नारद जी के कहने पर इन्हों

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

संवाद सूत्र, रजौली (नवादा)। शनिवार को नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा अर्चना होगी। देवी का स्वरूप अति रमणीय और भव्य है। ब्रह्म का अर्थ है तप यानी ये तप करने वाली देवी हैं। नारद जी के कहने पर इन्होंने कई हजार वर्षों तक भगवान शिव के लिए तपस्या की थी। तपोमय आचरण करने के फलस्वरूप इनका नाम ’ब्रह्मचारिणी’ हो गया।

माता के एक हाथ में कमण्डल और एक में जप करने हेतु माला है। वह प्रत्येक काम में सफलता प्रदान करती हैं। नवरात्रि के तीसरे दिन मां दुर्गा के तीसरे स्वरूप देवी चंद्रघंटा की आराधना की जाएगी। पूजा पर बैठे श्रद्धालु राहुल कुमार ने बताया कि देवी चंद्रघंटा पार्वती माता का विवाहित रूप हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

डिजिटल अरेस्ट क्या होता है? पुलिस नहीं ले जाती थाने; फोन से क्रिमिनल करते सारा खेल

How cyber criminals tapping fears: डिजिटल अरेस्ट (Digital arrests) के बढ़ते मामलों ने शरीफ लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. हाल ही में आगरा की एक शिक्षिका को डिजिटल अरेस्ट किया गया तो वह सदमा न सह पाईं और मर गईं. इस केस में पीड़िता का सिर्फ आर्थिक

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now