सरपंच का कमाल! चंडीगढ़ से कम नहीं पंजाब का यह गांव, सुविधाएं और खूबसूरती देखने देश-विदेश से आते हैं एक्सपर्ट

जगदीश कुमार, जालंधर। फिल्लौर हलके के गांव रुड़का कलां में प्रवेश करते ही चंडीगढ़ जैसा अनुभव होने लगता है। स्वच्छता, पक्की गलियां और योजनाबद्ध तरीके से बनाई गई सीवरेज प्रणाली गांव में छोटे से शहर की झलक पेश करती है। चार तालाब और इसके आसपास सैरगाह

4 1 1
Read Time5 Minute, 17 Second

जगदीश कुमार, जालंधर। फिल्लौर हलके के गांव रुड़का कलां में प्रवेश करते ही चंडीगढ़ जैसा अनुभव होने लगता है। स्वच्छता, पक्की गलियां और योजनाबद्ध तरीके से बनाई गई सीवरेज प्रणाली गांव में छोटे से शहर की झलक पेश करती है। चार तालाब और इसके आसपास सैरगाह व पार्क के कारण यह गांव बेदह खूबसूरत नजर आता है। गांव में 11 चौपाल भी स्थापित की गई हैं।

पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए रुड़का कलां को मॉडल गांव का रूप दिया गया है। लगभग दस हजार की आबादी वाले गांव में यह सब संभव हुआ है सरपंच कुलविंदर कौर की बदौलत।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

चूड़ियां-पंजाबी जूती, टाई और कैमरा... शादी की नहीं सरपंची की तैयारी, बड़े अनोखे हैं पंचायत चुनाव के प्रतीक चिन्ह

मनुपाल शर्मा, जालंधर। चूड़ियां, कैमरा, तोहफा, पंजाबी जूती, गले की टाई और न जाने क्या कुछ। यह कोई शादी समारोह की तैयारी नहीं है, बल्कि यह चुनाव चिन्ह हैं, जो 15 अक्टूबर को होने वाले पंचायत एवं पंच चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अलॉट किए गए हैं।

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now