दिल्ली- प्लॉट के नकली कागजात दिखाकर शख्स को लगाया 85 लाख का चूना, तीन लोग गिरफ्तार

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली में प्लॉट के फर्जी कागजात के जरिए एक व्यक्ति से 85 लाख रुपये की ठगी के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों ने फर्जी जमीन दस्तावेज तैयार कर एक व्यक्ति को ठगा था.

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मदन मोहन शर्मा (61), दीपक (40) और अनिल कुमार (46) के रूप में हुई है. यह मामला तब सामने आया जब 15 जुलाई, 2023 को सरोजिनी नगर पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

बनाई गई थी नकली लैंड डीड

दक्षिण-पश्चिम जिले के उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि यह शिकायत सब-रजिस्ट्रार द्वारा की गई थी, जिसमें फर्जी दस्तावेजों का उपयोग कर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था.

डीसीपी के अनुसार, 'जांच के दौरान पाया गया कि एक भूखंड के लिए फर्जी डीड संजय माथुर के नाम पर तैयार किया गया था. जब माथुर इस दस्तावेज के आधार पर भूखंड का पंजीकरण कराने के लिए सब-रजिस्ट्रार के कार्यालय पहुंचे, तो दस्तावेज को फर्जी पाया गया.'

डीडीए कर्मचारी बनकर लगाया चूना

Advertisement

माथुर ने बताया कि अनिल कुमार और दीपक ने मदन मोहन और प्रदीप के साथ मिलकर एक आपराधिक साजिश रची थी. इन लोगों ने खुद को दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) का कर्मचारी बताया और माथुर से कहा कि वो उन्हें एक डीडीए प्लॉट दिलवा सकते हैं. इसके बदले उन्होंने उनसे 85 लाख रुपये लिए.

पुलिस ने अनिल कुमार, मदन मोहन और दीपक को इस धोखाधड़ी के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया, जबकि चौथे आरोपी प्रदीप की तलाश जारी है. पूछताछ में अनिल कुमार ने खुलासा किया कि वो डीडीए के छोड़े हुए भूखंडों की पहचान कर उन पर फर्जी दस्तावेज तैयार करते थे. वो खुद को डीडीए कर्मचारी बताकर संभावित खरीदारों से विश्वास जीतते थे. पुलिस अब इस मामले की आगे की जांच कर रही है.


Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP: बुलंदशहर सिलेंडर ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या हुई 6

News Flash 22 अक्टूबर 2024

UP: बुलंदशहर सिलेंडर ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या हुई 6

Subscribe US Now