बाबा सिद्दीकी मर्डर केस... बिश्नोई गैंग का नाम आया सामने, मुंबई जा सकती है दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

मुंबई में एनसीपी नेताबाबा सिद्दीकी (Baba siddique) हत्या मामले में लारेंस बिश्नोई गैंग की संलिप्तता सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम मुंबई रवाना होने की तैयारी में है. सूत्रों के अनुसार, आज दोपहर तक स्पेशल सेल की टीम मुंबई जा सकती है, जहां वे शूटर्स के बारे में जानकारी जुटाने के प्रयास में जुटेगी. बाबा सिद्दीकी की हत्या से जुड़ी जांच में अब बड़े नाम सामने आ रहे हैं और लारेंस बिश्नोई गैंग का नाम प्रमुख रूप से उभर रहा है.

मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी इस मामले में तेजी से कार्रवाई कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, पुलिस अधिकारी बाबा सिद्दीकी के घर पहुंचे हैं, उनके परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ कर सकते हैं.

कैसे हुआ पूरा घटनाक्रम?

बाबा सिद्दीकी सुबह 9.15 से 9.20 मिनट के बीच ऑफिस से निकले थे. इसके बाद वे ऑफिस के पास पटाखे फोड़ रहे थे, तभी उन्हें गोली मार दी गई. पटाखे फोड़ते समय अचानक गाड़ी से तीन लोग उतरे. ये तीनों अपने चेहरे पर रूमाल बांधे हुए आए थे, ताकि उनकी पहचान न हो सके.

इसके बाद उन्होंने बाबा सिद्दीकी पर तीन राउंड फायरिंग की. पुलिस का कहना है कि फायरिंग में 9.9 MM पिस्टल का इस्तेमाल हुआ था. सीने में गोली लगने से बाबा सिद्दीकी गिर पड़े. इसके बाद लोगों ने उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

Advertisement

इस घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद मुंबई पुलिस तुरंत हरकत में आई और घटनास्थल पर पहुंची. प्रारंभिक जांच में पता चला कि हमले में इस्तेमाल की गई पिस्टल 9.9 MM की थी. पुलिस ने इलाके की जांच शुरू की और कुछ ही समय में दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया.

बिश्नोई गैंग के निशाने पर रहे हैं सलमान खान

इंडिया टुडे और आज तक को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार, लारेंस बिश्नोई ने एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) के सामने यह कबूल किया है कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान उनके निशाने पर थे. बिश्नोई ने यह स्वीकार किया कि 1998 में सलमान खान द्वारा जोधपुर में काले हिरण के शिकार के कारण वह उन्हें मारना चाहता था. बिश्नोई समाज काले हिरण को पवित्र मानता है, और इसी कारण सलमान खान बिश्नोई की हिट लिस्ट में सबसे ऊपर थे.

यह भी पढ़ें: बाबा सिद्दीकी ने क्या सलमान का करीबी होने की कीमत चुकाई? 'भाईजान' के दोस्तों को दुश्मन मानता है लॉरेंस गैंग

लारेंस बिश्नोई ने अपने करीबी सहयोगी और शूटर संपत नेहरा को सलमान खान के मुंबई स्थित घर की रेकी के लिए भेजा था. हालांकि, नेहरा को हरियाणा पुलिस ने समय रहते गिरफ्तार कर लिया, जिससे यह योजना विफल हो गई.

Advertisement

NIA काखुलासा... बिश्नोई का गिरोह दाऊद इब्राहिम के समान

एनआईए की चार्जशीट में बिश्नोई और उसके गिरोह के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. एनआईए ने दावा किया है कि बिश्नोई ने 700 से अधिक शूटरों का एक विशाल नेटवर्क खड़ा कर लिया है, जो कई राज्यों में फैला हुआ है. एजेंसी ने यह भी बताया कि बिश्नोई उसी तरह अपना गैंग फैला रहा है, जैसे 1990 के दशक में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने अपना गिरोह फैलाया था. इस खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियां अब और सतर्क हो गई हैं.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बांद्रा (वेस्ट) स्थित आवास पहुंचा बाबा सिद्दीकी का शव, अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू

News Flash 13 अक्टूबर 2024

बांद्रा (वेस्ट) स्थित आवास पहुंचा बाबा सिद्दीकी का शव, अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू

Subscribe US Now