अब PWD ने आतिशी को सौंपा 6 फ्लैगस्टाफ वाला CM आवास, हैंडओवर की बात कहकर जड़ा था ताला

<

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी को आधिकारिक तौर पर 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित सिविल लाइंस आवास आवंटित किया गया है. दो दिन पहले कथित तौर पर उन्हें जबरन बंगला खाली करने के लिए कहा गया था. लोक निर्माण विभाग (PWD) द्वारा जारी एक प्रस्ताव पत्र में कहा गया है कि सिविल लाइंस स्थित बंगला औपचारिक रूप से आतिशी को आवंटित कर दिया गया है, इसके लिए उन्हें हैंडओवर करने की प्रक्रिया पूरी कर दी गई है.

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बंगला खाली करने के बाद से यह आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी और एलजी कार्यालय के बीच तीखी खींचतान का केंद्र बना हुआ था.

पीडब्ल्यूडी के उप सचिव (आवंटन) की ओर से जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि सीएम आतिशी को पीडब्ल्यूडी जनरल पूल बंगला आवंटित किया गया है. पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री को अधिसूचना जारी होने के 8 दिन के भीतर बंगले की स्वीकृति प्रस्तुत करनी होगी, जबकि आतिशी को सिविल लाइंस स्थित आधिकारिक आवास पर कब्जा लेने के 15 दिनों के भीतर वर्तमान में जिस आवास में वह रह रही हैं, उसे खाली करना होगा.

आतिशी को बंगला आवंटित करते समय रखी गई शर्तों में कहा गया है कि उक्त आवास विभिन्न उल्लंघनों के लिए सीबीआई/अन्य एजेंसियों द्वारा जांच के अधीन है, इसलिए जरूरत पड़ने पर आवंटी को जांच में पूर्ण सहयोग देने की सलाह दी जाती है. सिविल लाइंस बंगला कथित भ्रष्टाचार मामले के साथ-साथ आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के मामले में जांच एजेंसियों की जांच के घेरे में है.

बता दें कि PWD ने हाल ही में इस बंगले को सील कर दिया था. दरअसल, अरविंद केजरीवाल द्वारा सीएम पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद इस सरकारी आवास को खाली किया गया था. वहीं आतिशी सीएम बनने के बाद इसमें शिफ्ट हुई थीं. आवास को खाली करने और हैंडओवर को लेकर ही विवाद हुआ था. दिल्ली के विजिलेंस डिपार्टमेंट में पीडब्ल्यूडी के दो सेक्शन ऑफिसर और अरविंद केजरीवाल के पूर्व स्पेशल सेक्रेटरी को तरीके से हैंडओवर लेने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Shan Masood on Multan Test Loss: मुल्तान में अंग्रेजों से हारकर पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद का का छलका दर्द, इन्हें बताया हार का ज‍िम्मेदार

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now