Delhi Metro- येलो लाइन पर कल देर से मिलेगी मेट्रो, यात्रियों के लिए DMRC ने जारी की एडवाइजरी

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर यात्रा करने वालों के लिए डीएमआरसी के द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है. दरअसल, विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर रखरखाव का काम चल रहा है, जिसके कारण 11 अक्टूबर को येलो लाइन पर सुबह के समय करीब आधा घंटे के लिए मेट्रो सेवाएं प्रभावित रहेंगी.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के मुताबिक, येलो लाइन (समयपुर बादली-मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम) पर विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर नियोजित रखरखाव गतिविधियों के हिस्से के रूप में लाइन पर ट्रेन सेवाओं को शुक्रवार (11 अक्टूबर 2024) की सुबह 06:25 बजे तक थोड़े समय के लिए विनियमित किया जाएगा.

कल सुबह 6 बजे नहीं मिलेगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी DMRC) की मानें तो शुक्रवार (11 अक्टूबर 2024) को विश्वविद्यालय से मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम के लिए पहली ट्रेन सेवा सुबह 06:00 बजे के बजाय 06:29 बजे और कश्मीरी गेट से समयपुरबादली के लिए सुबह 06:00 बजे के बजाय 06:40 बजे शुरू होगी.

विश्वविद्यालय के छोटे हिस्से से कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशनों के बीच और इसके विपरीत कोई ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं होगी. दो स्टेशन यानी विधानसभा और सिविल लाइन्स ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू होने तक यानी 06:25 बजे तक बंद रहेंगी. हालांकि, येलो लाइन के शेष प्रमुख खंड मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम से कश्मीरी गेट और समयपुर बादली से विश्वविद्यालय स्टेशनों पर सामान्य ट्रेन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी.

Advertisement

इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अनुसार, 11 अक्टूबर को सुबह के समय यात्रियों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए, इस रखरखाव अवधि के दौरान परिवर्तन के लिए ट्रेनों के गंतव्य और संबंधित प्लेटफार्मों के बारे में येलो लाइन पर स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर घोषणाएं भी की जाएंगी.

बता दें कि येलो लाइन पर 11 अक्टूबर को सुबह करीब आधा घंटे के सेवाएं बाधित रहेंगी. वहीं कश्मीरी गेट से समयपुरबादली के लिए सुबह 06:00 बजे के बजाय 06:40 बजे ट्रेन सेवा शुरू होगी. इस दौरान यात्रियों को करीब आधा घंटे के लिए परेशानी झेलनी पड़ेगी. इसलिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने यात्रियों को पहले ही सूचित किया है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Ratan Tata Passed Away: मोदी का एक शब्द वाला SMS, चार दिन में बंगाल से गुजरात शिफ्ट हो गया था TATA NANO का प्लांट

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now