हवा में रुक गया झूला तो 2 मिनट तक अटकी रही सांसें, शाहदरा मेले में टला बड़ा हादसा

<

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के शाहदरा में आयोजित दुर्गा पूजा उत्सव में लगे मेले में एक झूला अचानक हवा में रुक गया. झूले के इस तरह बीच में रुक जाने से बड़ी संख्या में लोग हवा में फंस गए, इससे मेले में भगदड़ जैसी स्थिति बन गई. यह घटना सोमवार रात कड़कड़डूमा स्थित सीबीडी ग्राउंड पर आयोजित श्री बालाजी रामलीला मेले के दौरान हुई, जहां मेला देखने आए लोग "हथौड़ा जॉयराइड" झूले पर सवार थे. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

हथौड़ा जॉयराइड, मेले का मुख्य आकर्षण था, यह अचानक से करीब दो मिनट तक बीच हवा में रुक गया. झूले पर बैठे लोगों में दहशत फैल गई, जबकि मैदान में खड़े लोग भी डर गए. झूले पर हर तरफ 16 लोग बैठे थे, और सभी लोग ऊपर हवा में फंसे रह गए. हालांकि, इस दौरान किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है. घटना के तुरंत बाद स्थानीय पुलिस और मेला प्रबंधक मौके पर पहुंचे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि झूले के रुकने का कारण उसके दोनों तरफ वजन का समान वितरण था, जिससे झूला संतुलन खो बैठा और बीच में ही रुक गया. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इसमें किसी प्रकार की तकनीकी खराबी नहीं थी, बल्कि यह एक सामान्य घटना थी जिसे जल्द ही नियंत्रित कर लिया गया.

Advertisement

इस घटना के बाद, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मेला स्थल पर मौजूद सभी झूलों की गहन जांच शुरू की. एमसीडी की तकनीकी टीम ने झूलों की पूरी जांच की और किसी प्रकार की यांत्रिक गड़बड़ी नहीं पाई. चार रामलीला आयोजनों के झूलों, जिनमें कड़कड़डूमा भी शामिल है, को जांच के बाद सुरक्षित घोषित कर दिया गया.

इस घटना के बाद, मेला प्रबंधन ने स्थिति को सामान्य करने के लिए त्वरित कदम उठाए और झूलों को फिर से चालू कर दिया गया. मेले में उपस्थित लोगों को झूलों को लेकर कोई और डर न हो, इसलिए एमसीडी और स्थानीय पुलिस ने यह सुनिश्चित किया कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

इटावा: UP के पूर्व CM मुलायम सिंह की पुण्यतिथि पर बेटे अखिलेश ने अर्पित की पुष्पांजलि

News Flash 10 अक्टूबर 2024

इटावा: UP के पूर्व CM मुलायम सिंह की पुण्यतिथि पर बेटे अखिलेश ने अर्पित की पुष्पांजलि

Subscribe US Now