दिल्ली- कालकाजी मंदिर में करंट लगने से युवक की मौत, 6 घायल

4 1 1
Read Time5 Minute, 17 Second

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में स्थित कालकाजी मंदिर में एंट्री के लिए लाइन में खड़े एक 17 वर्षीय लड़के को करंट लग गया, जिससे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई. इस दौरान 6 लोगों के घायल होने की खबर है. एजेंसी के मुताबिक, हादसे की जानकारी पुलिस के जरिए मिली है. पुलिस, फोरेंसिक टीम और BSES स्टाफ मौके पर पहुंचे और 6 घायलों को AIIMS ट्रॉमा सेंटर और सफदरजंग अस्पताल पहुंचाया गया. हादसे के बाद इलाके की बिजली काट दी गई. इस बीच, सफदरजंग हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने पुलिस को एक लड़के के बारे में खबर दी, जिसे मंदिर से मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था. उसकी मौत बिजली का करंट लगने से हुई.

कैसे हुआ हादसा?

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच करने पर पता चला कि नवरात्रि के दौरान हैलोजन लाइट लगाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा बिजली का तार टूटकर लोहे की रेलिंग से टकरा गया. जब लड़का कतार में खड़ा था, तो वह रेलिंग से टकरा गया और उसकी मौत हो गईय पुलिस ने बताया कि इस घटना से इलाके में भगदड़ मच गई और लोग घायल हो गए.

पुलिस ने बताया कि मयंक अपने परिवार के सदस्यों के साथ कालकाजीत मंदिर में पूजा-अर्चना करने आया था. उसके पिता प्लंबर का काम करते हैं और उसका एक भाई और दो बहनें हैं. पुलिस ने बताया कि सभी घायल खतरे से बाहर हैं. इस बीच, मरम्मत के बाद इलाके में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई और दर्शन फिर से शुरू हो गए.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Delhi: नवरात्रों में कालका जी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़, Corona नियमों की उड़ रहीं धज्जियां, देखें

परिजनों की कार्रवाई की मांग

पुलिस अधिकारी ने बताया, "हमने भारतीय न्याय संहिता की धारा 289 (मशीनरी के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 125(9) (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कार्य) और 106(1) (लापरवाही से मौत का कारण बनना) के तहत मामला दर्ज किया है." एजेंसी से बात करते हुए मयंक के बड़े भाई रितिक शर्मा ने कहा, "क्या मंदिर अधिकारी मेरे भाई को वापस ला पाएंगे? मेरी एकमात्र मांग मेरे भाई को जीवित वापस लाना है."

रितिक ने उचित व्यवस्था न करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. बता दें कि मयंक का अंतिम संस्कार शुक्रवार को किया जाएगा.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Gujarat: राजकोट में तीन हजार से ज्यादा कैंसर वॉरियर्स का गरबा, लड़कियों ने किया देवी कवच का जाप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इन दिनों देश में नवरात्रि शुरू हो चुके हैं, लोग मां दुर्गा की उपासना खूब धूमधाम से कर रहे हैं। वहीं, गुजरात में नवरात्रि शुरू होते ही जगह-जगह पंडालों में गरबा शुरू हो जाता है। इस दौरान राजकोट में एक नई इबारत लिखी गई, यहां

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now