गंजी चुड़ैल को Delhi Police ने पहनाया हेलमेट, रोड सेफ्टी पर दिया खास मैसेज

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

सोशल मीडिया का खासा एक्टिव रहने वाली दिल्ली पुलिस अक्सर मीम्स की मदद से लोगों को जरूरी मैसेज देती है. कई बार ये मीम इतने फनी होते हैं कि आप भी उस ह्यूमर पर लोटपोट हो जाएं. हाल में एक बार फिर से दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक रूल्स को लेकर जरूरी मैसेज देते हुए कुछ ऐसा ही शेयर किया है.

'मुझसे नहीं चोट से डरो, हेलमेट पहनो'

दरअसल दिल्ली पुलिस ने यूट्यूब से लेकर इंस्टाग्राम तक काफी चर्चित एनिमेटेड कैरेक्टर 'गंजी चुड़ैल' की तस्वीर शेयर की है जिसमें उसने हेलमेट पहना हुआ है. फोटो के ऊपर लिखा है- सबको हेलमेट पहनाते हैं दिल्ली पुलिस वाले'. वहीं फोटो के कैप्शन में लिखा है- 'गंजी चुड़ैल कहती है- मुझसे नहीं चोट से डरो, हेलमेट पहनो.'

कौन है और कहां से आई 'गंजी चुड़ैल'?

सवाल है कि ये गंजी चुड़ैल है क्या? एक दुष्ट चुड़ैल पर बेस्ड इसअजीब कार्टून कैरेक्टर के बाल नहींहैं और ये किसी तरह सोशल मीडिया पर मीम बन गया है. गंजी चुड़ैल को यूट्यूब चैनल Majedar Kahani द्वारा बच्चों के लिए बनाया गया था. पहले ये चैनल पंचतंत्र जैसी क्लासिक बच्चों की कहानियों और अकबर- बीरबल की कहानियों के एनिमेटेड वर्जन इंटरनेट पर शेयर करता था. बाद में उन्होंने नई कहानियों के लिए अपने खुद के कैरेक्टर डेवलप किए जिसमें गंजी चुड़ैल खासा फेमस हो गई. बता दें कि चुड़ैल का ये कैरेक्टर डरावना कम फनी ज्यादा है.

Advertisement

Netflix, Swiggy और Nykaa के ए़ड में भी गंजी चुड़ैल

ये गंजी चुड़ैल इस कदर वायरल है ​​कि नेटफ्लिक्स, स्विगी और नायका जैसे ब्रांडों तक भी पहुंच गईं, जिन्होंने अपने एड कैंपेंस के लिए इसका इस्तेमाल किया है. हाल ही में हॉरर-कॉमेडी 'स्त्री 2' के निर्माताओं ने भी अपनी फिल्म को प्रमोट करने के लिए गंजी चुडैल वीडियो का इस्तेमाल किया.

हैलोवीन पार्टी के लिए गंजी चुड़ैल बनने की तैयारी

कुछ इंस्टाग्राम यूजर्स ने तो हेलोवीन पार्टियों के लिए साड़ी पहनकर गंजी चुड़ैल बनने की तैयारी भी कर ली है. दिल्ली पुलिस के मजेदार ट्वीट पर लोगों को ढेरों रिएक्शन आऐ हैं. एक यूजर ने लिखा,'गंजी चुड़ैल अब उतनी गंजी नहीं रही.' एक अन्य यूजर ने कहा कि दिल्ली पुलिस को ऐसे एपिक मीम्स पोस्ट करने के लिए खुद को 'मेम पुलिस' कहना चाहिए. एक तीसरे यूजर ने कहा,'दिल्ली पुलिस दिल की पुलिस.'


Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

क्या PK बिहार में केजरीवाल जैसा करिश्मा दिखा पाएंगे? 5 बड़े मुद्दों पर नीतीश-तेजस्वी से अलग राह अपनाई

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now