बढ़ सकती हैं दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सौरभ भारद्वाज की मुश्किलें, भ्रष्टाचार की शिकायत पर ACB ने लिया संज्ञान

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

सीएम अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के बाद अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को भी भ्रष्टाचार की जांच का सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने उनके खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की शिकायत स्वीकार कर ली है.

एसीबी ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत जांच करने के लिए सक्षम प्राधिकारी से मंजूरी मांगी है. स्वास्थ्य मंत्री भारद्वाज और पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ शिकायत विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने दर्ज कराई थी, जिसमें उन पर "स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार" का आरोप लगाया गया था.

विजेंद्र गुप्ता ने की थी शिकायत

सौरभ भारद्वाज के खिलाफ विजेंद्र गुप्ता की शिकायत के जवाब में एसीबी ने कहा कि मामले को संज्ञान में लिया गया है और धारा 71 ए पीओसी अधिनियम के तहत, मामले की जांच करने से पहले मंजूरी के लिए अनुरोध को सक्षम प्राधिकारी को भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें: लाल डायरी के राज और फर्जी नियुक्तियां... वो घोटाला जिसमें ED ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार

इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. ईडी ने सुबह उनके घर पर छापेमारी की जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

Advertisement

अमानतुल्लाह खान को ईडी ने किया अरेस्ट

यह गिरफ्तारी दिल्ली के कथित वक्फ घोटाले में हुई है. अमानतुल्लाह खान दिल्ली की ओखला सीट से विधायक हैं. उन पर दिल्ली वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करने और अपने करीबियों की नियुक्तियां करने का आरोप है.

जब ईडी की टीम ने ओखला स्थित उनके घर की तलाशी ली तो घर के बाहर दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों की एक बड़ी टुकड़ी तैनात थी.ईडी ने कहा कि अमानतुल्लाह को कई समन भेजे गए लेकिन वह पेश नहीं हुए. एजेंसी ने कहा कि अमानतुल्लाह किसी भी तरह से सहयोग नहीं कर रहे हैं. वह जांच को विफल करने के उद्देश्य से जानबूझकर सहयोग नहीं कर रहे.

यह भी पढ़ें: रिश्वत में मांगे डेढ़ लाख का iPhone... थाने के SHO और रीडर को एसीबी ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

इजरायल में भारतीयों के लिए 10 हजार नौकरियां, 17 सितंबर से शुरू होगी प्रक्रिया

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now