तुगलक लेन टू 10 जनपथ टू सुनहरीबाग रोड....सालभर में ऐसे बदलते गए राहुल गांधी के बंगले, अब ये होगा नया पता

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी का दिल्ली में एक बार फिर पता बदलने जा रहा है. केंद्र सरकार ने राहुल को सुनहरीबाग रोड पर नया बंगला ऑफर कर दिया है. हालांकि, अभी राहुल की लिखित सहमति पेंडिंग है. इस बीच, शुक्रवार को राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी भी यह बंगला देखने पहुंचीं. उन्होंने बंगले का भ्रमण किया और जानकारी ली. उसके बाद वो निकल गईं. माना जा रहा है कि इस बंगले को लेकर लगभग सहमति बन गई है.

हाउसिंग कमेटी की तरफ से ये बंगला राहुल गांधी के लिए ऑफर किया गया है. अगर राहुल सहमति देते हैं तो सालभर में यह उनका तीसरा ठिकाना होगा. पिछले साल मानहानि मामले में राहुल की संसद सदस्यता रद्द हुई तो उन्हें अपना 12, तुगलक लेन वाला बंगला छोड़ना पड़ा. उसके बाद वो अपनी मां सोनिया गांधी के साथ 10, जनपथ रोड वाले बंगले में शिफ्ट हो गए. अब राहुल को 5, सुनहरीबाग लेन पर बंगला दिया जा रहा है.

राहुल गांधी

राहुल गांधी लोकसभा में नेता विपक्ष

राहुल गांधी लोकसभा में नेता विपक्ष हैं और 5 बार के सांसद हैं. चूंकि, नेता विपक्ष यह संवैधानिक पद है और इसका दर्जा एक कैबिनेट मंत्री के बराबर होता है. इसलिए राहुल को टाइप A का बंगला दिया जाना है. शुक्रवार को प्रियंका गांधी के साथ राहुल गांधी के ऑफिस से जुड़े लोग भी सुनहरीबाग रोड स्थित बंगला नंबर 5 पहुंचे. इस बंगले में 7 से 8 कमरे हैं. एक बड़ा लॉन है.

Advertisement

राहुल गांधी

रायबरेली से सांसद हैं राहुल

राहुल गांधी 2004 में पहली बार अमेठी से सांसद चुने गए थे. इस समय वो रायबरेली से सांसद हैं. उन्होंने इस बार वायनाड से भी दूसरी बार चुनाव जीता, लेकिन बाद में यह सीट खाली करनी पड़ी.

राहुल गांधी

मां सोनिया गांधी के साथ रहते हैं राहुल

फिलहाल, राहुल गांधी को सुनहरी बाग रोड पर बंगला नंबर 5 अलॉट होने जा रहा है. इससे पहले राहुल गांधी तुगलक रोड पर बंगला नंबर 12 में रहते थे. वे इस बंगले में करीब 19 साल तक रहे. पिछले साल जब राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द हो गई थी तब उन्हें अपना सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था. बाद में संसद सदस्यता बहाल हुई तो उन्हें फिर से बंगला आवंटित किए जाने की पेशकश भी की गई. फिलहाल, इस समय राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के साथ उनके सरकारी बंगला में रहते हैं. लेकिन अब राहुल का ठिकाना बदल सकता है. यदि राहुल गांधी इस बंगला में शिफ्ट होते हैं तो वो चीफ जस्टिस के पड़ोसी बन जाएंगे.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली: बक्करवाला इलाके में कपड़े की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां

News Flash 08 सितंबर 2024

दिल्ली: बक्करवाला इलाके में कपड़े की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां

Subscribe US Now