Delhi Weather- उमस-बारिश या सुहावना मौसम? जानें दिल्ली में वीकेंड पर कैसा रहेगा वेदर

4 1 19
Read Time5 Minute, 17 Second

देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. बूंदाबांदी और हल्की बारिश तो देखने को मिल रही है, जबकिअच्छी बारिश में कमी देखी जा रही है. हालांकि, मौसम विभाग ने आज बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक, दोपहर में उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली (नरेला, बवाना, कंझावला), एनसीआर (बहादुरगढ़) गोहाना, महम, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा (हरियाणा) में हल्की बारिश या बूंदा बांदी होने की संभावना है.

बता दें कि दिल्ली में इस साल बारिश का एक अलग ही पैटर्न देखने को मिल रहा है. देश की राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में खूब बारिश हो रही है तो वहीं कुछ हिस्सों में कम बारिश हो रही है. आज भी दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं और वीकेंड पर भी कुछ ऐसा ही मौसम रहने वाला है. इसके साथ ही आने वाले हफ्ते में भी दिल्ली में हल्की बारिश देखी जाएगी.

वीकेंड पर दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में शनिवार और रविवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और बहुत हल्की बारिश की संभावना है. इन दिनों अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा यानी अधिकतम तापमान के चलते दिल्ली में गर्मी बनी रहेगी और अच्छी बारिश न होने के चलते उमस से भी राहत के कोई आसार नहीं हैं. अगले हफ्ते की बात करें तो 18 जुलाई तक मौसम विभाग ने ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई है. अगले हफ्ते अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

Advertisement

दिल्ली में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश

आधा जुलाई गुजरने को है लेकिन दिल्लीवालों को अब भी अच्छी बारिश का इंतजार है. हालांकि दिल्ली के कई इलाकों में कभी-कभी तेज बारिश देखी गई है और कुछ इलाकों बूंदाबांदी तक ही रह जाते हैं. दरअसल इसके पीछे का कारण पैच पैटर्न है. दक्षिण पश्चिम राजस्थान से लेकर मध्य भारत में बंगाल की खाड़ी तक चलने वाली मॉनसून ट्रफ रेखा इन दिनों एक महत्वपूर्ण मौसम प्रणाली है, जो क्षेत्रीय बारिश के पैटर्न को प्रभावित कर रही है.इससे कई इलाकों में तेज तो कई इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिलती है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली: राजेंद्र नगर में छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च

News Flash 03 अगस्त 2024

दिल्ली: राजेंद्र नगर में छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च

Subscribe US Now