दिलीप कुमार के बंगले पर बन रहा 17 मंजिला अपार्टमेंट, 3 फ्लोर की हुई डील, कीमत जानें

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार को गुजरे तीन साल हो गए हैं. एक्टर के बांद्रा वाले घर को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. दरअसल दिलीप कुमार की के बंगले को तोड़कर अपार्टमेंट बनाया जा रहा है, ये एक हाउसिंग प्रोजेक्ट है. इसकी डील साल 2016 में ही हो ग

4 1 33
Read Time5 Minute, 17 Second

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार को गुजरे तीन साल हो गए हैं. एक्टर के बांद्रा वाले घर को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. दरअसल दिलीप कुमार की के बंगले को तोड़कर अपार्टमेंट बनाया जा रहा है, ये एक हाउसिंग प्रोजेक्ट है. इसकी डील साल 2016 में ही हो गई थी. अब इस जगह बनाने वाली बिल्डिंग में तीन फ्लोर 155 करोड़ में बिके हैं. दिलीप कुमार का ये बंगला बांद्रा के रिहायशी इलाके पाली हिल में हैं. जहां कई बड़े बड़े स्टार्स और उद्योगपति का वास है. चलिए बताते हैं दिलीप कुमार के बंगले की डील से जुड़ी डिटेल.

Zapkey.com के मुताबिक, प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन के डॉक्यूमेंट से पता चलता है कि दिलीप कुमार और सायरा बानो के बंगले में बन रहे अपार्टमेंट की ये डील 155 करोड़ में हुई है. इसे ब्लैकरॉक ने बेचा है, जबकि एप्को इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड बायर्स हैं. ये कंपनी जो देशभर में कंस्ट्रक्शन के लिए मशहूर है.

कितनी की डील हुई पाली हिल का ये बंगला 9527 वर्ग फीट कारपेट एरिया में फैला हुआ है.ट्रिपलेक्स अपार्टमेंट का ये घर 9वें, 10वें और 11वें फ्लोर पर है. इसकी कीमत 1.62 लाख रुपये पर स्क्वायर फीट रहा है. रजिस्ट्रेशन के जो पेपर सामने आए हैं उसमें स्टांप ड्यूटी 9.30 करोड़ की बताई गई है.

दिलीप कुमार की यादों में बनेगा म्यूजियम इस डील के बारे में पिछले साल ही जानकारी सामने आई थी. तब दिलीप कुमार की फैमिली ने पाली हिल प्लॉट पर एक लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट बनाने के लिए रियल्टी डेवलपर अशर ग्रुप के साथ समझौता किया था.आवासीय परियोजना के अलावा, दिलीप कुमार की लाइफ को बयां करने वाला संग्रहालय भी स्थापित किया जाएगा. ये म्यूजिम टावर के ग्राउंड फ्लोर पर होगा.

खत लिखकर इस मशहूर एक्ट्रेस को दिया 3 तलाक, झेला हलाला का दर्द? सच्चाई ऐसी जो रोंगटे खड़ा कर दे

8 साल पहले हुई थी डील दिलीप कुमार ने साल 2016 में ही अशर ग्रुप के साथ बंगले को हाउसिंग प्रोजेक्ट की डील की थी. जहां एख बिल्डिंग बनेगी. इस प्रोजेक्ट का नाम द लेजेंड हैं, जो कि 4,5 BHK वाले लग्जरी अपार्टमेंट होंगे. इसकी खासियत ये है कि ये सी-फेसिंग बंगला है. इसमें कुल 15 अपार्टमेंट बनंगे. ये काम करीब करीब 2027 तक पूरा हो जाएगा. उम्मीद ये भी है कि इस पूरी डील से करीब 900 करोड़ का रेवेन्यू जेनरेट होगा.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Bypolls 2024: SP-Congress ने तो सेट कर लिया, BJP में क्‍या दिक्‍कत चल रही है?

UP Politics: यूपी की 9 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है. माना जा रहा था कि विपक्षी सपा और कांग्रेस के बीच सीटों के तालमेल को लेकर रस्‍साकशी चल रही है. हरियाणा चुनाव नतीजे आने के अगले ही दिन सपा ने छह सीटों पर प्रत्‍याशी घो

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now