10 रुपये से भी कम में हुई थी आमिर खान की पहली शादी,बस पकड़ पहुंचे थे रजिस्ट्रार ऑफिस

Aamir Khan Reena Dutta Wedding Cost: जहां एक ओर बॉलीवुड सितारे शादी में करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाते हैं तो वहीं बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) ने शादी महज चंद रुपये में की थी. हालांकि उन्होंने अपनी बेटी आयरा की शादी में काफी पै

4 1 35
Read Time5 Minute, 17 Second

Aamir Khan Reena Dutta Wedding Cost: जहां एक ओर बॉलीवुड सितारे शादी में करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाते हैं तो वहीं बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) ने शादी महज चंद रुपये में की थी. हालांकि उन्होंने अपनी बेटी आयरा की शादी में काफी पैसा खर्च किया था.आमिर खान अब दोनों बीवियों से अलग हो चुके हैं और अकेले लाइफ बिता रहे हैं. एक इंटरव्यू मैं आमिर ने अपनी पहली शादी की कास्ट इतनी कम बताई थी कि उसे जानकर आपका यकीन करना भी मुश्किल हो जाएगा.

1980 में शुरू हुई थी लव स्टोरी आमिर खान की पहली बीवी का नाम रीना दत्ता (Reena Dutta) हैं. इन दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत साल 1980 में हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पहले रीना ने आमिर को रिजेक्ट कर दिया था. लेकिन बाद में दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़े और डेट करना शुरू कर दिया. यहां तक कि रीना ने आमिर खान की डेब्यू फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में 'पापा कहते हैं' गाने में बतौर केमियो नजर आई थीं.

की थी कोर्ट मैरिज बेटी आयरा की तरह आमिर खान की पहली शादी कोर्ट मैरिज थी. आमिर मुस्लिम परिवार से थे तो वहीं रीना दत्ता हिंदू परिवार से. रेडिफ को दिए पुराने इंटरव्यू में आमिर ने बताया कि उन्होंने रीना से सीक्रेट कोर्ट मैरिज की थी. उस वक्त सिर्फ 3 लोग बतौर विटनेस मौजूद थे.

10 रुपये में की शादी आमिर खान ने अपनी इसी इंटरव्यू में कहा था- 'मेरी शादी काफी इकोनॉमिकल हुई थी. मैंने 211 नंबर की बस पकड़ी और 50 पैसे का टिकट खरीदा. बस से बांद्रा स्टेशन वेस्ट उतरा. ब्रिज क्रॉस किया और ईस्ट की साइड आकर हाइवे की तरफ बढ़ा. मैंने हाइवे क्रॉस किया और गृह निर्माण भवन में गया और जहां पर मैरिज रजिस्ट्रार ऑफिस था. तो मेरी शादी 10 रुपये से भी कम में हुई थी.'

16 साल बाद लिया था तलाक आमिर खान और रीना दत्ता की शादी करीबन 16 साल तक चली. इसके बाद रीना और आमिर साल 2002 में अलग हो गए. आमिर और रीना के दो बच्चे हैं. बेटी आयरा और बेटा जुनैद खान. अपने तलाक को आमिर ने रीना और अपने अलावा परिवार के लिए ट्रॉमैटिक बताया था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Hardoi News : गंगा में डूबीं तीन लड़कियां, 2 की मौत- ग्रामीणों ने एक को बचाया; घर में मचा कोहराम

संवादसूत्र, बिलग्राम। गंगा में राजघाट पर रविवार को पूजा सामग्री विसर्जित करने गईं सात से आठ वर्ष की तीन बालिकाएं डूब गईं। आसपास के ग्रामीणों ने किसी तरह एक को तो बचा लिया, लेकिन काफी प्रयास कर पुलिस ने पांच घंटे बाद गोताखोरों की मदद से दो अन्य बच

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now