भारत में परफॉर्म करने से पहले क्रिस का ऐलान, जल्द रिटायरमेंट ले रहा कोल्डप्ले बैंड

Coldplay To Retire As A Band: भारत में अगले साल होने वाले कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकटों की कालाबाजारी के बीच एक ऐसी खबर है जो सभी को हैरान कर देगी. कोल्डप्ले बैंड के एक सिंगर क्रिस मार्टिन ने बताया कि '12वां स्टूडियो एल्बम' रिलीज करने के बाद कोल्डप

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

Coldplay To Retire As A Band: भारत में अगले साल होने वाले कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकटों की कालाबाजारी के बीच एक ऐसी खबर है जो सभी को हैरान कर देगी. कोल्डप्ले बैंड के एक सिंगर क्रिस मार्टिन ने बताया कि '12वां स्टूडियो एल्बम' रिलीज करने के बाद कोल्डप्ले बतौर बैंड रिटायरमेंट लेने वाला है. क्रिस के इस ऐलान ने फैंस का दिल तोड़ दिया है. इस ऐलान के साथ ही क्रिस मार्टिन ने ऐसा करने के पीछे की वजह का खुलासा भी किया है.

12वें स्टूडियो एल्बम के बाद कोल्डप्ले बैंड लेगा रिटायरमेंट Zane Lowe से बातचीत के दौरान क्रिस मार्टिन ने ये बात बताई. क्रिस ने कहा- 'हम लोग 12 एल्बम करने जा रहे हैं. इस तरह से लिमिट तय करने के पीछे का मकसद फैंस को बेहतरीन क्वालिटी देना है. फिलहाल हम लोग अपने गाने में लगातार और सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं. '

क्यों लिया ये फैसला? क्रिस मार्टिन ने कहा कि 'इस फैसले को उन्होंने बाकी आर्टिस्ट से प्रेरणा लेकर किया है. जैसे कि हैरी पौटर के केवल सात सीजन, 12 ½ Beatles एल्बम हैं. क्रिस ने कहा कि एक बैंड के तौर पर एल्बम के लिए काम करना फायदेमंद तो है लेकिन काफी मुश्किल भी होता है.'

कोल्डप्ले टिकटों की कालाबाजारी पर सख्त EOW, बिग ट्री एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के COO अनिल मखीजा पहुंचे दफ्तर

थोड़ा अपनी जिंदगी भी जिए

क्रिस ने कहा कि 'बैंड के तौर पर एक एल्बम को बनाना काफी अच्छा लगता है. लेकिन मैं अब बाकी लोगों को उनके लाइफ का कुछ हिस्सा खुद के लिए देना चाहता हूं. हालांकि 12वां एल्बम बतौर कोल्डप्ले बैंड हमारा आखिरी होगा. लेकिन हम लोग अपने बैंड मेट्स जॉनी बकलैंड, गाय बैरीमेन और विल चैम्पियन के साथ दूसरे प्रोजेक्ट्स के लिए कोलैबोरेट करते रहेंगे.' आपको बता दें, कोल्डप्ले बैंड का '10वां एल्बम मून म्यूजिक' 4 अक्टूबर, 2024 को रिलीज होने वाला है.

आखिर क्यों आ रही भारत में कोल्डप्ले कॉन्सर्ट कैंसिल होने की खबरें? क्या मिलेंगे बुकिंग के पैसे वापस?

भारत में करेगा अगले साल परफॉर्म कोल्डप्ले बैंड भारत में अगले साल 2025 में 18 और 19 जनवरी को परफॉर्म करने वाला है. फिलहाल बुकमायशो की साइट के क्रैश होने के बाद कई साइट इस शो के टिकट महंगे दामों पर बेंच रही है. जिसके बाद आर्थिक अपराध शाखा ने 'बुकमायशो' की पैरेंट कंपनी बिग ट्री एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के CEO आशीष हेमराजानी और कंपनी के टेक्निकल हेड को समन भेजकर पेश होने को कहा.

Latest News in Hindi, Bollywood News, Tech News, Auto News, Career News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बार में डांस कर रही महिला का यौन उत्पीड़न, पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now