हिंदी ही नहीं... इस भोजपुरी फिल्म में भी काम कर चुके हैं अमिताभ बच्चन-हेमा मालिनी

Amitabh Bachchan Hema Malini Bhojpuri Film: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन पिछले कई दशकों से इंडस्ट्री के साथ साथ अपने फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में कई हिट, सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. कई यादगार किरदार नि

4 1 42
Read Time5 Minute, 17 Second

Amitabh Bachchan Hema Malini Bhojpuri Film: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन पिछले कई दशकों से इंडस्ट्री के साथ साथ अपने फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में कई हिट, सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. कई यादगार किरदार निभाए हैं, जिनको आज भी काफी पसंद किया जाता है. अमिताभ बच्चन आज भी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं और फिल्मों और अपने रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' को लेकर सुर्खियों में रहते हैं.

इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई टॉप अदाकाराओं के साथ काम किया है, जिनके साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है. इस लिस्ट में उनकी पत्नी जया बच्चन, रेखा और हेमा मालिनी का नाम शामिल है. हालांकि, एक वक्त के बाद रेखा और अमिताभ ने साथ काम करना बंद कर दिया था, लेकिन हेमा और अमिताभ ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन क्या आप जानते हैं ये जोड़ी एक भोजपुरी सिनेमा में भी अपना जादू चला चुकी है.

अमिताभ-हेमा की भोजपुरी फिल्म

जी हां, अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी हिंदी सिनेमा के अलावा भोजपुरी इंडस्ट्री में भी अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी हैं. दोनों की जोड़ी 'गंगा' नाम की भोजपुरी फिल्म में नजर आई थी. इसी फिल्म से दोनों ने अपना भोजपुरी इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. ये फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने ठाकुर विजय सिंह का किरदार निभाया था और हेमा मालिनी ने उनकी पत्नी का किरदार निभाया था. फिल्म में कई भोजपुरी कलाकार नजर आए थे.

आम्रपाली-निरहुआ के हैं फैन, तो देखिए उनकी ये पांच सुपरहटि फिल्में; एक्शन-रोमांस देख भूल जाएंगे बॉलीवुड मूवीज

रवि किशन-मनोज तिवारी संग किया काम

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी ने पहली बार रवि किशन (Ravi Kishan), मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और नगमा के साथ स्क्रीन साझा की थी. फिल्म की कहानी से लेकर फिल्म में नजर आने वाले सभी किरदारों को भी खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म के लिए नगमा को बेस्ट एक्ट्रेस का भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड्स मिला था. उस समय ऑडियंस को विश्वास नहीं हो रहा था कि अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी किसी भोजपुरी फिल्म में काम कर रहे हैं.

फिल्म की सीक्वल में भी दिखे दोनों स्टार

इतना ही नहीं, सालभर बाद 2007 में आई फिल्म के सीक्वल 'गंगोत्री' में भी अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की जोड़ी ने एक बार फिल्म फैंस का दिल जीत लिया. इसके 5 साल बाद एक बार फिर अमिताभ बच्चन भोजपुरी फिल्म ‘गंगा देवी’ में नजर आए, जिसमें इस बार उनके साथ उनकी पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) नजर आईं. फिल्म में पाखी हेगड़े भी लीड रोल में नजर आ रही हैं. निरहुआ का कैमियो भी है इसमें. इसके बाद को किसी भोजपुरी फिल्म में नजर नहीं आए.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली: 20 हजार के लिए विवाद, प्रॉपर्टी डीलर को दफ्तर में घुसकर मारी गोली

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now