कल्याण बनर्जी और अभिजीत गांगुली के बीच क्या हुआ था? जेपीसी बैठक में झड़प की कहानी, जगदंबिका पाल की जुबानी

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

वक्फ बिल को लेकर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की बैठक में बीते मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस नेता कल्याण बनर्जी और बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय के बीच झड़प की खबर सामने आई थी. इस झड़प में कल्याण बनर्जी चोटिल हो गए थे. सामने आया था कि जेपीसी की बैठक में दोनों नेताओं के बीच हुई तीखी झड़प के दौरानकल्याण बनर्जी ने कांच की बोतल फोड़ दी, जिससे उनके हाथ में चोट लग गई थी और इससे उनके हाथ में चार टांके लगे हैं. इस झड़प के बाद जहां कल्याण बनर्जी एक बार फिर चर्चा में हैं तो वहीं जगदंबिका पाल ने आजतक इस बोतलतोड़ 'युद्ध' को लेकर बातचीत की और पूरा घटनाक्रम बताया.

'कांच की बोतल तोड़कर हमले की कोशिश'
जेपीसी चेयरमैन जगदंबिका पाल ने कहा कि, कल्याण बनर्जी ने बोतल तोड़कर टूटे बोतल से मुझे मारने की कोशिश की थी. आजतक से खास बातचीत में उन्होंने कहा की 'जेपीसी मीटिंग में मंगलवार को जेपीसी के सदस्य कल्याण बनर्जी ने जिस तरह की के हरकत की है उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. कल्याण बनर्जी ने मेज पर बोतल तोड़कर उन्हें टूटे हुए कांच के बोतल से मारने की कोशिश की टूटा हुआ बोतल उनके पैरों पर आकर गिरा. यही नहीं बनर्जी ने अध्यक्ष पर अनाप-शनाप आरोप लगाकर गाली-गलौज की और अमर्यादित शब्दों का भी इस्तेमाल किया.'

संसदीय परंपरा के इतिहास में आज तक नहीं हुई ऐसी घटनाः जगदंबिका पाल
उन्होंने कहा कि, 'संसदीय परंपरा के इतिहास में संसद के भीतर आज तक इस तरीके की कोई घटना नहीं हुई है. हर किसी को बोलने का पूरा अधिकार है बावजूद इसके कल्याण बनर्जी ने वोट बैंक की तुष्टिकरण के लिए यह कदम उठाया है. उन्हें लगता है कि वह इस तरीके से अराजक व्यवहार करके एक खास वोटबैंक को संतुष्ट कर सकते हैं.'

Advertisement

कल्याण बनर्जी और अभिजीत गांगुली में हुई थी झड़प
बता दें कि, मंगलवार को वक्फ बिल के लिए बनी जेपीसी की बैठक के दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी और बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय में बड़ी झड़प हुई थी. दावा है कि बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल की अध्यक्षता वाली जेपीसी में रिटायर्ड जज और वकीलों की राय सुनी जा रही थी. तभी बीच में टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी, जो पहले ही कई बार बोल चुके थे, फिर से टोकते हुए बीच में बोलने लगे. सूत्र कहते हैं कि कल्याण बनर्जी की तरफ से बीच में टोकाटाकी का विरोध पश्चिम बंगाल से ही आने वाले बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय ने किया. दावा है कि इसी के बाद दोनों सांसदों के बीच जमकर असंसदीय भाषा में तू-तू-मैं-मैं होने लगी.

दावाः बोतल तोड़ी और कुर्सी भी फेंकी
बताया गया कि अपने सामने रखी कांच की बोतल को सांसद कल्याण बनर्जी ने पटक दिया. जिसमें उनके ही हाथ में चोट लगी. जेपीसी चेयरमैन जगदंबिका पाल का तो दावा है कि कल्याण बनर्जी ने इसके बाद टूटी हुई बोतल उनकी कुर्सी की तरफ भी फेंकी. हंगामे के बाद जेपीसी की बैठक में कल्याण बनर्जी पर कार्रवाई करते हुए उन्हें अगली बैठक से सस्पेंड करने पर सहमति बनी. यानी वह अगली जेपीसी की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bengal Doctors: बंगाल में फिर हड़ताल पर जाएंगे जूनियर डॉक्टर! सीएम ममता से मिलने पर अड़े; आज होगा बड़ा प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म व हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों ने बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत की शर्त मानने से इनकार कर दिया है।

element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("embedded_videos doc_video posrel_mini")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("ytp-title-channel-logo")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("doc_video")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("dm-video")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("posrel_mini")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("related_videos")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("relativeNews")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("thumb_img")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("related-full")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("lazy-hidden")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("js-also-read")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("wdt_top_comments")) .forEach(element => element.remove()); //Array.from(document.getElementsByClassName("twitter-tweet-rendered")) // .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("pageadd custom_second_para")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("newbyeline")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("article_content_img")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("parent_also_read")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("wp-block-embed")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("read-story-article")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("desk-ad-bg-container")) .forEach(element => element.remove()); $( 'p:empty' ).remove(); $('p').each(function() { const $this = $(this); if($this.html().replace(/\s| /g, '').length === 0) $this.remove(); });

Subscribe US Now