Ground Report- इजरायल ने लेबनान में चलती कार को बनाया निशाना, मिसाइल अटैक में कई घायल

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

दक्षिणी लेबनान के टायर जिले में दैर कानौन-रास अल-आइन रोड पर इजरायल ने एक कार को निशाना बनाया है. इसमें सवार कई लोग घायल हो गए. इस हमले में फिलहाल किसी के मारे जाने की जानकारी सामने नहीं आई है. इस बीच ईरानी संसद के अध्यक्ष मोहम्मद बगेर क़ालिबाफ बेरूत पहुंचे. यहां उन्होंने लेबनानी प्रधानमंत्री से मुलाकात की.

बताया जा रहा है कि इस यात्रा का मकसद लेबनान के प्रति ईरान के समर्थन को दोहराना था. क़ालिबाफ बेइरूत आते समय जेनेवा में होने वाले इंटर-पार्लियामेंटरी यूनियन (IPU) असेंबली के रास्ते में रुके.

यह भी पढ़ें: इजरायल से सीधा युद्ध हुआ तो ईरान पर अमेरिका भी करेगा हमला? भू-राजनीतिक विशेषज्ञ ने दिया ये जवाब

ईरान के सुप्रीम लीडर का मैसेज लेकर पहुंचे ईरान

ईरानी नेता ने एयरपोर्ट पर कहा, "मैं लेबनानी स्पीकर नाबिह बेरी के निमंत्रण पर आया हूं. इस यात्रा का उद्देश्य ईरान के सर्वोच्च नेता और राष्ट्रपति के संदेश लेबनानी जनता तक पहुंचाना है, जिसमें लेबनानी सरकार, जनता और प्रतिरोध आंदोलन के प्रति हमने अटूट समर्थन दोहराया है."

लेबनान को दी मेडिकल सहायता

यात्रा के दौरान ईरान के रेड क्रीसेंट के अध्यक्ष ने लेबनान को मेडिकल किट्स और इक्वीपमेंट्स दी है. ईरान ऐसा करके लेबनान स्थित हिज्बुल्लाह के प्रति अपने समर्थन को दोहराया है और इसके जरिए यह संदेश देने की कोशिश की है कि ईरान लगातार हिज्बुल्लाह के समर्थन में खड़ा है.हाल ही में ईरान के विदेश मंत्री भी लेबनान की यात्रा पर गए थे. ईरान ने लेबनान को हर संभव समर्थन का आश्वासन दिया है, जिससे हिज्बुल्लाह को मजबूती भी मिलती है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: इजरायल का हर हमला सटीक नहीं... IDF के ही Videos से खुलासा, मारे जा रहे सैकड़ों आम लोग

हिज्बुल्लाह को मदद दे रहा ईरान

इजरायली हमले में हिज्बुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह के मारे जाने के बादईरान और लेबनान के बीच हाल के महीनों में संबंध गहरे हुए हैं.मसलन, ईरान के सुप्रीम लीडर तमाम मोर्चे पर लेबनान और खासतौर पर हिज्बुल्लाह की मदद का निर्देश दे रखा है. बीते दिनों जब इजरायल को दर्जनों मिसाइलों से हमले किए गए, तब भी ईरान ने कहा था कि उसका ये हमला नसरल्लाह और इस्माइल हानिया की मौत का बदला था और इस हमले के लिए खुद सुप्रीम लीडर ने निर्देश दिया था.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs BAN 3rd T20I Score LIVE: हैदराबाद में संजू और सूर्या ने काटा गदर, भारत ने T20 में बनाया अपने सबसे बड़ा स्कोर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now