विधायक की गाड़ी, BJP का झंडा, पुलिस का घेरा... हाथरस भगदड़ कांड में पेशी के लिए ऐसे पहुंचे भोले बाबा

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

यूपी के हाथरस में इसी साल एक कार्यक्रम में मचे भगदड़ में कई लोगों की मौत के मामले में नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा न्यायिक आयोग के सामने पेश होने के लिए लखनऊ पहुंचे. हालांकि वोजिस गाड़ी से लखनऊ पहुंचे हैं वो अब चर्चा का विषय बनी हुई है.

बीजेपी विधायक की गाड़ी से पहुंचे भोले बाबा

दरअसल नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा जिस सफेद फॉर्च्यूनर (गाड़ी नंबर- UP32NA8788) से न्यायिक आयोग पहुंचे वो पीलीभीत की पूरनपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक बाबूराम पासवान की गाड़ी है. गाड़ी पर विधायक लिखा हुआ है और भारतीय जनता पार्टी का झंडा भी लगा हुआ है.

इस गाड़ी में ड्राइवर के अलावा एक महिला भी मौजूद हैं जो गाड़ी से बाहर नहीं निकली और भोले बाबा का इंतजार करती हुई नजर आ रही हैं. हालांकि इस दौरान वहां भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की गई है.

2 जुलाई को मची थी भगदड़

बता दें कि हाथरस में 2 जुलाई को एक सत्संग के दौरान मची भगदड़में 121 लोगों की मौत हो गई थी और 30 से अधिक घायल हुए थे.

Advertisement

यह कार्यक्रम सूरजपाल उर्फ नारायण साकार हरि (भोले बाबा) का था. सूरजपाल स्वयंभू बाबा बनने से पहले पुलिस की नौकरी करते थे. अचानक आध्यात्म की दुनिया में उसकी एंट्री हुई और उसने अपना नाम सूरजपाल से बदलकर नारायण साकार हरि रख लिया और उसके अनुयायियों ने उसे भोले बाबा बना दिया.

भोले बाबा के पास 24 आश्रम

भोले बाबा के पास एक-दो नहीं बल्कि 24 आश्रम हैं. उनके चल और अचल संपत्तियों का मूल्य 100 करोड़ से अधिक है. बाबा 25 से 30 गाड़ियां के काफिले के साथ चलतेहैं. नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा अपने अनुयायियों से एक पैसा चढ़ावा नहीं लेते हैंलेकिन फिर भी उसके पास आलीशान आश्रम और इन आश्रमों में दुनिया कीसभी सुख-सुविधाएं मौजूद हैं.

21 बीघा में एक आश्रम

मैनपुरी के बिछुवा गांव में भोले बाबा का 21 बीघा में आश्रम है. बाबा को यह जमीन मैनपुरी के ही विनोद बाबू आनंद ने दान में दी थी. जमीन मिल गई तो इस पर बनी कोठी के लिए श्रद्धालुओं ने चंदा इकट्ठा किया और इलाके के 199 लोगों ने दिल खोलकर चंदा दिया जिससे आलीशान आश्रम बनाया गया है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jaunpur News : 180 रुपये के लिए कर दी 26 साल के युवक की हत्या; ग्रामीणों का फूटा पुलिस पर गुस्सा- जमकर किया पथराव

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जौनपुर।बरसठी क्षेत्र के मंगरमू निवासी 26 वर्षीय विवेक यादव की फास्ट फूड के बकाया महज 180 रुपये के विवाद में अपहरण कर हत्या किए जाने का मामला गुरुवार को गर्म हो गया है।

बुधवार की रात पोस्टमार्टम के बाद स्वजन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now