हरभजन सिंह के सरकारी बंगले में शिफ्ट हुए मनीष सिसोदिया, खाली किया आतिशी के नाम पर अलॉट आवास

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है. सरकारी आवास खाली सिसोदिया अपने परिवार के साथ AAP सांसद हरभजन सिंह के बंगले 32, राजेंद्र प्रसाद रोड में शिफ्ट हो गये हैं. यह बंगला AAP सांसद और पूर्व क्रिकेटर सिंह के नाम पर आवंटित है. सिसोदिया अब तक AB-17 में रह रहे थे, जो कि सीएम आतिशी के नाम पर अलॉट है.

दरअसल, दिल्ली में शराब नीति घोटाले के आरोपों में घिरे मनीष सिसोदिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद शिक्षा मंत्रालय की कमान वर्तमान सीएम आतिशी को दी गई थी. आतिशी को शिक्षा मंत्रालय की कमान मिलने के बाद दिल्ली सरकार ने सिसोदिया का सरकारी बंगला भी उन्हें आवंटित कर दिया था,

इसलिए खाली कर दिया सरकारी आवास

हालांकि, तब आतिशी ने कहा था कि सिसोदिया की पत्नी बीमार हैं, इसलिए आतिशी चाहती हैं कि उनका परिवार पहले की तरह इसी घर में रहे. तब से सिसोदिया का परिवार पुराने पते पर ही रह रहा था. आतिशी तब से अपने निजी आवास में ही रह रही थीं. अब आतिशी के सीएम बनने के बाद उन्हें सीएम आवास अलॉट होगा, ऐसे में उनका नाम पुराने आवास से हट जायेगा. इसलिए मनीष सिसोदिया ने इस घर को खाली कर दिया है.

Advertisement

अमेरिका

अरविंद केजरीवाल कल खाली करेंगे बंगला

बता दें कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल कल (4 अक्टूबर) अपना सरकारी बंगला खाली करने जा रहे हैं. सरकारी आवास छोड़ने के बाद केजरीवाल और उनका परिवार 5, फिरोजशाह रोड पर शिफ्ट होने जा रहा है. AAP संयोजक पार्टी सांसद अशोक मित्तल के बंगले पर रहेंगे.

पहले ही कर दिया था घर छोड़ने का ऐलान

बता दें कि AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. तब से लेकर अब तक उन्होंने सिविल लाइंस में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास खाली नहीं किया था. हालांकि, उन्होंने सरकारी बंगला खाली करने का ऐलान पहले ही कर दिया था.

कब तक मित्तल के घर पर रहेंगे केजरीवाल?

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा,'आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने अरविंद केजरीवाल को अपने घर पर आमंत्रित किया था. इसके बाद ही केजरीवाल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र (नई दिल्ली) जाने का फैसला किया. अब वे AAP सांसद अशोक मित्तल के घर पर रहेंगे, जब तक वे दिल्ली के CM के रूप में दोबारा नहीं चुने जाते, तब तक वे इसी पते पर रहेंगे.'

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हिमाचल में अब टॉयलेट सीट पर भी देना होगा टैक्स, आर्थिक संकट के बीच सुक्खू सरकार का फैसला

राज्य ब्यूरो, शिमला। राज्य सरकार ने जनता को फ्री पानी देना भी बंद कर दिया है। लोगों को हर महीने 100 रुपये पानी का रेंट देना होगा। पानी के साथ सीवरेज शुल्क भी लोगों को चुकता करना होगा।

इसके साथ ही प्रति शौचालय 25 रुपए शुल्क तय किया गया है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now