इजरायली एयरस्ट्राइक के बीच ईरान में बड़ा हमला, गोलीबारी में मारे गए 10 सैनिक

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत के तुफ्तान क्षेत्र में गोलीबारी की घटना सामने आई है. इजरायली एयर स्ट्राइक के बीच हुए इस हमले ने ईरान की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अज्ञात बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में ईरानी फाराजा फोर्स के 10 जवान मारे गए हैं.

स्थानीय मीडिया और सरकारी समाचार एजेंसी IRNA ने बताया कि "अज्ञात तत्वों" द्वारा फोर्स पर हमला किया गया. हालांकि, हमले को लेकर सरकारी एजेंसी ने ज्यादा कुछ जानकारी नहीं दी है और बताया कि इस पर जल्द ही विस्तार से बयान जारी किए जाएंगे.

इजरायली एयर स्ट्राइक में मारे गए दो लोग

अधिकारियों ने अब तक हमले के लिए किसी भी संदिग्ध की पहचान नहीं की है और न ही किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है. इजरायल ने शनिवार को ही ईरान के कुछ सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया है, जिसमें कम से कम दो लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई थी.

सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत ईरान के अति संवेदनशील क्षेत्रों में से एक है, जहां लंबे समय से जातिगत और राजनीतिक हिंसा होती रही है. इस क्षेत्र में बलूच अलगाववादियों और धार्मिक चरमपंथियों की गतिविधियों की खबरें भी अक्सर सामने आती हैं, जो ईरानी शासन के लिए मुश्किलें पैदा करता है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कितने देशों में जेलेंस्की-पुतिन से एकसाथ बात करने की ताकत... जयशंकर ने बताया दुनिया में कैसे दिख रहा भारत का दम

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पदभार संभालने के बाद से पश्चिम एशियाई देशों के

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now