महाराष्ट्र चुनाव- कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 48 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की ओर से 48 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. पहली लिस्ट में वरिष्ठ नेता नाना पटोले और पृथ्वीराज चव्हाण के नाम शामिल हैं. पार्टी ने पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण को कराड साउथ सीट से टिकट दिया है, जबकि पूर्व ऊर्जा मंत्री नितिन राउत को फिर से नागपुर नॉर्थ सीट से मैदान में उतारा है.

किस सीट से किसे मिली टिकट?

पार्टी ने शहाड़ा सीट से राजेंद्र कुमार गावित को, नंदुरबार सीट से किरन तड़ावी को, नवापुरा से कृष्णकुमार नाईक, सकड़ी से प्रवीण चौरे, धुले रूरल से कुणाल पाटिल, रावेर सीट से धनंजय चौधरी, मल्कापुर से राजेश इकाड़े, चिखली से राहुल बौंदरे, रिसोड़ से अमित जनक, धमनगांव रेलवे सीट से वीरेंद्र जगताप, अमरावती से सुनील देशमुख, अचलपुर से अनिरुद्ध देशमुख, देवली से रंजीत कांबले, नागपुर साउथ वेस्ट से प्रफुल गुदाढ़े, नागपुर सेंट्रल से बंटी शेल्के, नागपुर वेस्ट से विकास ठाकरे, नागपुर नॉर्थ, नितिन राउत, सकोली से नानाभाऊ पटोले, गोंदिया से गोपालदास अग्रवाल, रजूरा से सुभाष धोते, ब्रह्मपुरी से विजय वडेट्टीवार, चिमूर से सतीश वारजुकर, हड़गांव से माधवराव पाटिल और भोकर सीट से तिरुपति कोंडेकर को टिकट दिया है.

कोल्हापुर साउथ से रितुराज पाटिल तोसंगामनेर से विजय थोराट पर भरोसा

Advertisement

कांग्रेस ने नायगांव से मिनल पाटिल, पथरी से सुरेश वरपुडकर, फुलांबरी से विलास केशवराव, मीरा भयंदर से सैयद मुजफ्फर हुसैन, मलाड वेस्ट से असलम शेख, चांदीवली से मो. आरिफ खान, धारावी से डॉ. ज्योति गायकवाड़, मुंबादेवी से आमिन पटेल, पुरंदर से संजय जगताप, भोर से संग्राम थोप्टे, किस्बा पेठ से रविंद्र हेमराज, संगामनेर से विजय थोराट, शिरडी से प्रभावती घोगड़े, लातूर रूरल से धीरज देशमुख, लातूर सिटी से अमित देशमुख, अक्कालकोट से सिद्धाराम म्हात्रे, कोल्हापुर साउथ से रितुराज पाटिल, कारवीर से राहुल पाटिल को चुनावी मैदान में उतारा है.

MVA में 18 सीटों पर मंथन जारी

महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने पहले तय किया था कि कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार गुट) और शिवसेना (यूबीटी) 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हालांकि 288 सदस्यीय विधानसभा में बाकी 18 सीटों के लिए सीट बंटवारे पर बातचीत अभी भी जारी है. कांग्रेस का टारगेट लोकसभा चुनावों में अपनी सफलता को दोहराना है, क्योंकि पार्टी ने 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़कर 13 सीटें जीती थीं.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Ghaziabad: मां ने नशे के लिए रुपये देने से किया माना, तो कलयुगी बेटे ने दोस्तों के साथ मिलकर कर दी हत्या, तीन गिरफ्तार

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now