नोएडा प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड- दोस्त बने कातिल... बीयर पिलाई, कुत्ते के पट्टे से घोंटा गला, फिर फॉर्च्यूनर में घूमते रहे शव लेकर

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी डीलर संजय यादव हत्याकांड का खुलासा हो गया है. पुलिस के मुताबिक, इस वारदात को किसी और ने नहीं बल्कि संजय यादव के दो दोस्तों ने अंजाम दिया था. हत्या लूट के इरादे से की गई थी. पहले तीनों ने साथ में बैठकर बीयर पी. नशा होने पर संजय की अंगूठी, चेन, कैश आदि लूटने का प्लान बनाया. विरोध करने पर कुत्ते के पट्टे से गला घोंटकरहत्या कर दी. आखिर में शव को संजय की ही फॉर्च्यूनर कार में डालकर सुनसान एरिया ले गए और वहां गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.

फॉर्च्यूनर कार में जलाकर प्रॉपर्टी डीलर संजय यादव की हत्या करने के मामले का दादरी पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने इस हत्याकांड में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इन आरोपियों के कब्जे से प्रॉपर्टी डीलर से लूटे गए सोने के आभूषण और कैश आदि बरामद हुआ है. इसके साथ ही दो मोबाइल और हत्या को अंजाम देने में प्रयोग किया गया एक पट्टा (आलाकत्ल) भी बरामद किया गया है.

दरअसल, ग्रेटर नोएडा की दादरी पुलिस को मंगलवार देर रात सूचना मिली थी कि नगला नैनसुख गांव के नजदीक एक फॉर्च्यूनर कार में आग लग गई है. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक कार में भीषण आग लग चुकी थी और वो धू-धू कर जल रही थी. किसी तरह आग बुझाई गई और उसकी तलाशी ली गई तो उसके अंदर ड्राइविंग सीट पर एक व्यक्ति का शव मिला. ये शव पूर्ण रूप से जल चुका था. कुछ समय बाद में इस शव की पहचान गाजियाबाद के नेहरू नगर निवासी संजय यादव के रूप में हुई.

Advertisement

पुलिस ने बताई पूरी कहानी

एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि फॉर्च्यूनर कार में जलाकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने रुपये और ज्वैलरी लूट के इरादे से कार सवार संजय यादव की हत्या की थी और उसकी लाश को छुपाने के लिए फॉर्च्यूनर गाड़ी में आग लगा दी थी.

आरोपियों की पहचान दिल्ली के कन्हैया नगर निवासी विशाल राजपूत और राजस्थान के हथनी भरतपुर निवासी जीत चौधरी के रूप में हुई है. हालांकि, ये दोनों आरोपी वर्तमान में यहीं इंदिरापुरम के पासरह रहे थे. इनके पास से सोने का एक कड़ा, दो सोने की अंगूठी, एक सोने की चेन, 6250 रुपये नगद, दो मोबाइल और एक हत्या में प्रयोग किया गया पट्टा (आलाकत्ल) बरामद हुआहै.

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी विशाल और जीत मृतक संजय यादव के दोस्त थे. संजय यादव मंगलवार की दोपहर में आरोपियों के कमरे पर पहुंचे थे. यहां तीनों ने मिलकर बीयर पी और फिर उसके बाद नशे में संजय की हत्या कर दी गई. फिर आरोपियों द्वारा ज्वैलरी, कैश सब लूट लिया गया. हत्या के बाद दोनों आरोपी शव को छिपाने के लिए गाजियाबाद से लगभग 25 किलोमीटर दूर दादरी थाना क्षेत्र के नगला नैनपुर गांव के पास पहुंचे, जहां पर जंगल में उन्होंने फॉर्च्यूनर कार को खड़ा किया. उसके बाद उसमें आग लगा दी, जिससे संजय यादव की डेड बॉडी जल गई. हत्या के बाद दोनों कई घंटे शव को गाड़ी में लेकर घूमते रहे.

Advertisement

हालांकि, खुलासे के बाद भी कई सवाल अनसुलझें हैं, जैसे- अगर दोनों आरोपियों को लूट ही करनी थी तो शव को इतनी दूर क्यों लेकर गए? महज छोटे से लालच के चक्कर में क्यों हत्या की? फॉर्च्यूनर कार को क्यों जला दिया?

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

पुष्पा 2 रिलीज डेट: मुंह में सिगार, हाथ में पिस्तौल, घमंड में चूर दिखा पुष्पाराज

Allu Arjun की Pushpa 2 से गुरुवार को बड़ा अपेडट सामने आया. मेकर्स ने उन सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है जहां कहा जा रहा था कि 'पुष्पा 2' की रिलीज डेट को पोस्टपोन किया जा सकता है. अब अल्लू अर्जुन की रिलीज डेट से आखिरकार पर्दा उठ चुका है. मालूम हो,

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now