LIVE- प्रियंका गांधी ने वायनाड से किया नामांकन, सोनिया, राहुल और रॉबर्ट वाड्रा भी साथ मौजूद

4 1 2
Read Time5 Minute, 17 Second

Priyanka Gandhi Wayanad Nomination: कांग्रेस लीडर प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) नेआज वायनाड लोकसभा से नामांकन भर दिया है. राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. इस दौरान प्रियंका के साथ सोनिया गांधी, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, रॉबर्ट वाड्रा सहित कई सीनियर नेता मौजूद रहे.नामांकन सेपहले प्रियंका गांधी ने वायनाड में रोड शो किया, जिसमें इलाके के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

priyanka gandhi

प्रियंका गांधी के रोड शो में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी मौजूद हैं. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सुबह 11 बजे के बाद कलपेट्टा न्यू बस स्टैंड से रोड शो की शुरुआत की. रोड शो के बाद प्रियंका ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

'आपकी समर्थन की मांग के लिए आई हूं...'

प्रियंका गांधी वाड्रा ने वायनाड में नामांकन भरने से पहले जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "पिछले 35 साल से मैं अलग-अलग चुनावों के लिए प्रचार कर रही हूं. यह पहली बार है, जब मैं आपके समर्थन की मांग अपने लिए कर रही हूं. यह एक बहुत ही अलग एहसास है. मैं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी की बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मुझे वायनाड से उम्मीदवार बनने का सौभाग्य दिया."

Advertisement

प्रियंका गांधी ने कहा कि जब मैं 17 साल की थी, तब मैंने पहली बार 1989 के चुनाव में अपने पिता के लिए प्रचार किया था. अब 35 साल हो गए हैं, जब मैंने अपनी मां, अपने भाई के लिए प्रचार किया है. यह पहली बार है जब मैं अपने लिए प्रचार कर रही हूं.

- प्रियंका गांधी के रोड शो में पति रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद

- प्रियंका गांधी ने की रोड शो की शुरुआत

-विपक्ष के नेता राहुल गांधी वायनाड पहुंच चुके हैं. वह सुल्तान बाथरी जाएंगे और बाद में प्रियंका गांधी के साथ कलपेट्टा बस स्टैंड से रोड शो शुरू करेंगे.

एक्टिव पॉलिटिक्स में प्रियंका

चुनाव आयोग द्वारा वायनाड उपचुनाव की घोषणा के तुरंत बाद, कांग्रेस ने ऐलान कर दिया था कि प्रियंका गांधी केरल की वायनाड सीट से उम्मीदवार होंगी. कांग्रेस द्वारा वायनाड से AICC महासचिव को मैदान में उतारे जानेके बाद, पार्टी कार्यकर्ताओं ने निर्वाचन क्षेत्र में पोस्टर लगाए थे, जिन पर "वायनाडिंते प्रियांकरी (वायनाड की प्रिय)" लिखा था. पिछले हफ्ते चुनाव आयोग द्वारा वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान किया और इसके साथ ही प्रियंका गांधी के केरल निर्वाचन क्षेत्र से चुनावी शुरुआत के लिए मंच तैयार हो गया है, जहां से वह सक्रिय राजनीति में शामिल होने के लिए तैयार हैं.

Advertisement

प्रियंका के खिलाफ बीजेपी लामबंद

2024 के लोकसभा चुनावों में दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से जीतने के बाद राहुल गांधी ने अमेठी को बरकरार रखने का फैसला किया.इस वजह से वायनाड सीट खाली हो गई और उपचुनाव की नौबत आई.भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रियंका गांधी के खिलाफ नव्या हरिदास को मैदान में उतारा है. पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर नव्या ने 2007 में बी.टेक की पढ़ाई पूरी की.उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल के मुताबिक, वह कोझीकोड निगम में पार्षद हैं और बीजेपी महिला मोर्चा की राज्य महासचिव के तौर पर भी पार्टी के लिए काम करती हैं.

यह भी पढ़ें: वायनाड: प्रियंका गांधी को पूर्व सैनिक की मां ने गले लगाया, गिफ्ट की माला, सामने आया दिल छू लेने वाला VIDEO

कब होगा मतदान?

चुनाव आयोग ने 15 अक्टूबर को 48 विधानसभा क्षेत्रों और दो संसदीय सीटों के लिए उपचुनाव का ऐलान किया.महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों के साथ-साथ ये उपचुनाव दो चरणों में होने वाले हैं. पहले चरण के लिए13 नवंबर को वोटिंग होगी,जिसमें 47 विधानसभा क्षेत्र और केरल की वायनाड लोकसभा सीट शामिल है. वहीं, दूसरे चरण के लिए20 नवंबर को वोटिंग होनी है, इस दौरानउत्तराखंड की केदारनाथ विधानसभा सीट और महाराष्ट्र की नांदेड़ लोकसभासीट के लिए मतदानहोगा. इसके बाद,23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी और नतीजे का ऐलान किया जाएगा.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bengal Doctors: बंगाल में फिर हड़ताल पर जाएंगे जूनियर डॉक्टर! सीएम ममता से मिलने पर अड़े; आज होगा बड़ा प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म व हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों ने बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत की शर्त मानने से इनकार कर दिया है।

element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("embedded_videos doc_video posrel_mini")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("ytp-title-channel-logo")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("doc_video")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("dm-video")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("posrel_mini")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("related_videos")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("relativeNews")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("thumb_img")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("related-full")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("lazy-hidden")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("js-also-read")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("wdt_top_comments")) .forEach(element => element.remove()); //Array.from(document.getElementsByClassName("twitter-tweet-rendered")) // .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("pageadd custom_second_para")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("newbyeline")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("article_content_img")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("parent_also_read")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("wp-block-embed")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("read-story-article")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("desk-ad-bg-container")) .forEach(element => element.remove()); $( 'p:empty' ).remove(); $('p').each(function() { const $this = $(this); if($this.html().replace(/\s| /g, '').length === 0) $this.remove(); });

Subscribe US Now