J-K- गांदरबल आतंकी हमले में तीन मजदूरों की मौत, 5 घायल, सुरक्षाबलों ने की इलाके की घेराबंदी

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग क्षेत्र में रविवार शाम हुएआतंकवादियों ने प्रवासी मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी. इ हमले में मरने वाले प्रवासी मजूदरों की संख्या दो से बढ़कर तीन हो गई है. हमला एक निर्माणाधीन सुरंग के पास हुआ. घटनास्थल पर सुरक्षा बलों को क्षेत्र की सुरक्षा करने और जांच शुरू करने के लिए भेजा गया है. मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बताया कि दो लोग मारे गए हैं और पांच लोग घायल भी हुए हैं.

शुरुआती जांच से पता चला कि, जिन श्रमिकों पर हमला किया गया है, वे जेड मोड़ सुरंग पर काम कर रहे निर्माण टीमका हिस्सा थे, जो मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में गगनीर को सोनमर्ग से जोड़ती है.सुरक्षा बलों की टीम हमले की जगह पर पहुंच गए हैं और इलाके की घेराबंदी कर दी है, और आतंकियों की तलाश की जा रही है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: जम्मू और कश्मीर के उरी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर

सीएम उमर अब्दुल्ला ने की निंदा

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस गोलीबारी पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "सोनमर्ग क्षेत्र के गगनीरमें गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण हमले की बहुत दुखद खबर है. ये लोग इलाके मेंबुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे. इस आतंकवादी हमले में 2 लोग मारे गए हैं और 2-3 अन्य घायल हुए हैं. मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं."

Advertisement

गांदरबल फायरिंग के पांच पीड़ितों के नाम

गगनगीर में आतंकवादी गोलीबारी के पांच पीड़ित उप जिला अस्पताल लाए गए हैं, जिनमें एक गुरमीत सिंह को मृत लाया गया था, जो कि पंजाब के रहने वाले हैं. इनके अलावा एक मजदूर बिहार के हैं और तीन अन्य स्थानीय हैं.

  • गुरमीत सिंह पुत्र धरम सिंह निवासी पंजाब, उम्र करीब 30 साल.
  • इंदर यादव पुत्र गरीब दास निवासी बिहार, उम्र 35 साल.
  • मोहन लाल पुत्र सोमनाथ निवासी कठुआ, उम्र करीब 29/30 साल.
  • फैयाज अहमद लोन पुत्र जहूर अहमद लोन निवासी प्रेंग कंगन, उम्र करीब 26 साल.
  • जगतार सिंह पुत्र सूरा सिंह निवासी कठुआ, उम्र करीब 30 साल.

दो दिन पहले बिहार के मजदूर की हत्या

यह घटना दो दिन बाद हुई जब जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक बिहार के रहने वालेप्रवासी मजदूर की कथित तौर पर आतंकवादियों द्वारा हत्या कर दी गई थी. स्थानीय लोगों ने शुक्रवार सुबह सड़क किनारे शव को देखा था और फिर मजदूर की पहचान हो पाई थी. उसे तुरंत पास के जिला अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी थी.

अप्रैल में गैर-स्थानीय पर हुआ हमला

गैर-स्थानीय लोगों की आतंकवादियों द्वारा हत्या की घटनाओं ने क्षेत्र में चिंता बढ़ा दी है. अप्रैल महीने में भी दो गैर-स्थानीय मजदूरों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: LOC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने आतंकी को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

सेना के एक जवान भी पाए गए थे मृत

इस महीने की शुरुआत में, अनंतनाग जिले में आतंकवादियों द्वारा अपहरण के बाद एक भारतीय सेना के जवान को गोली लगने के बाद मृत पाया गया था. 8 अक्टूबर को टेरिटोरियल आर्मी की 161 यूनिट से संबंधित दो सैनिकों का अपहरण कर लिया गया था. हालांकि, उनमें से एक भागने में कामयाब रहे थे, लेकिन उन्हें भी दो गोलियां लगी थी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

J-K- गांदरबल टेरर अटैक के बाद सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी

News Flash 21 अक्टूबर 2024

J-K: गांदरबल टेरर अटैक के बाद सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी

Subscribe US Now