RCP सिंह का क्यों हुआ BJP से मोहभंग? बोले- मेरे पास राजनीतिक शक्ति, बनाऊंगा अपनी पार्टी

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि वो जल्द ही अपनी खुद की पार्टी बनाने की घोषणा करेंगे. आरसीपी सिंह मई 2023 में बीजेपी में शामिल हुए थे, जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए छोड़ दिया था और अगस्त 2022 में महागठबंधन में शामिल हो गए थे.

आरसीपी सिंह ने आजतक के साथ बात करते हुए कहा, "मैंने अपनी बीजेपी सदस्यता रिन्यू नहीं कराई है और हर कोई मेरे इरादों को समझ सकता है. मैं बहुत जल्द अपनी राजनीतिक पार्टी बनाऊंगा."

जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पिछले डेढ़ साल में बीजेपी में कोई अहम जिम्मेदारी नहीं दिए जाने पर निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा, "मैंने बीजेपी नेतृत्व से कहा था कि चूंकि मेरे पास राजनीतिक संगठन चलाने का लंबा अनुभव है, इसलिए उन्हें इसका उपयोग पार्टी के लाभ के लिए करना चाहिए, लेकिन बीजेपी की कार्यशैली अलग है और मैं इसकी सराहना करता हूं."

जब नीतीश ने छोड़ा NDA, तब बीजेपी में शामिल हुए थे आरसीपी

सूत्रों के मुताबिक, आरसीपी सिंह को नीतीश कुमार के महागठबंधन में शामिल होने के जवाब में बीजेपी में शामिल किया गया था, लेकिन जनवरी 2024 में जब नीतीश एनडीए में लौटे, तब से आरसीपी ने खुद को पार्टी में राजनीतिक रूप से अलग-थलग पाया.

Advertisement

2022 में जेडीयू ने किया था बर्खास्त

आरसीपी ने जेडीयू में वापस लौटने की संभावना को भी खारिज कर दिया, जहां से उन्होंने अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की थी. कभी नीतीश के करीबी रहे आरसीपी सिंह को जेडीयू को बांटने की कोशिश करने के आरोप में 2022 में पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था.

'नीतीश कुमार से अच्छे संबंध, लेकिन...'

उन्होंने कहा, "चूंकि मेरी अपनी राजनीतिक ताकत है इसलिए जेडीयू में वापस लौटने की कोई जरूरत नहीं है. मेरे नीतीश कुमार के साथ आज भी अच्छे संबंध हैं, लेकिन हमारे बीच दोबारा मेलजोल की कोई कोशिश नहीं हुई है."

आरसीपी सिंह ने कहा कि वह बहुत जल्द अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाएंगे और स्थिति के आधार पर उनकी पार्टी अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला भी लेगी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs NZ Bengaluru Test Analysis: कप्तान रोहित शर्मा की एक गलती ने छीन लिया मैच... ये 5 गलतियां भारतीय टीम पर पड़ीं भारी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now