LIVE- सैकड़ों की भीड़, हाथों में लाठी-डंडा, दुकानों में आगजनी... बहराइच में हिंसक झड़प के बाद जबरदस्त तनाव

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा को लेकर जिले में जबरदस्त तनाव का माहौल है. गोलीबारी में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के शव को लेकर सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए. पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वे दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने और सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

परिजनों और ग्रामीणों ने शव को महसी तहसील के मुख्यालय पर रख दिया है. मौके पर भारी फोर्स तैनात है. डीएम, एसपी से लेकर दर्जनों अधिकारी आक्रोशित लोगों को मनाने में जुटे हुए हैं.

दरअसल, 13 अक्टूबर की शाम बहराइच के महसी तहसील के हरदी क्षेत्र के महाराजगंज कस्बे में समुदाय विशेष के मोहल्ले से दुर्गा मूर्ति विसर्जन यात्रा निकल रही थी. आरोप है कि इसी दौरान डीजे बजाने को लेकर दो समुदायों में हिंसक झड़प हो दल गई. इस बीच कुछ लोगों ने छतों से पथराव शुरू कर दिया, विरोध करने पर फायरिंग कर दी, जिसमें रामगोपाल मिश्रा नामक युवक को गोली लग गई.

देर रात हुई तोड़फोड़ और आगजनी

घटना में करीब 15 से अधिक लोग घायल भी हो गए. घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने रामगोपाल मिश्रा को मृत घोषित कर दिया.रामगोपाल की मौत की खबर फैलते ही पूरे जिले में हड़कंप मच गया. लोग सड़कों पर उतर आए. तोड़फोड़ और आगजनी शुरू कर दी. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. देर रात पोस्टमार्टम के बाद आज सुबह अंतिम संस्कार की तैयारी है.

Advertisement
मौके पर एसपी और डीएम मौजूद

फिलहाल, बहराइच के हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा पर पथराव व गोलीबारी के बाद तनाव बरकरार है. शांति-व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं, गोलीकांड में मारे गए रामगोपाल का शव सोमवार तड़के गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया. परिवारजन के साथ सैकड़ों की संख्या में लोग लाठी-डंडे के साथ रामगोपाल का शव लेकर तहसील परिसर की ओर चल दिए. इस बीच बहराइच की महिला डीएम मोनिका रानी महिलाओं को समझाती नजर आईं. मौके पर एसपी वृंदा शुक्ला भी मौजूद रहीं.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

14 अक्टूबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): कुंभ राशि वालों को होगा धन लाभ, जानें कैसा रहेगा अन्य राशियों का हाल

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now