मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एअर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एअर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया. आनन-फानन में प्लेन को हवा में ही दिल्ली की तरफ मोड़ा गया और दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर उसकी लैंडिंग कराई गई. विमान फिलहाल दिल्ली एयरपोर्ट पर भी खड़ा है. यात्रियों और क्रू मेंबर्स की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के तहत प्लेन की जांच की जा रही है.

ऐसा ही एक केस 22 अगस्त को भी सामने आया था, जब एअर इंडिया के एक और विमान में बम की धमकी मिली थी. यह फ्लाइट मुंबई से तिरुवनंतपुरम पहुंची थी. इसके बाद हवाई अड्डे पर पूरी तरह से इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी.

फ्लाइट में 135 यात्री थे सवार

इसके बाद एअर इंडिया की फ्लाइट AI 657 को एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया था. इसके बाद फ्लाइट को आइसोलेशन बे में रखा गया था. फिर 135 यात्रियों और चालक दल के सभी सदस्यों को बाहर निकाला गया.

सुरक्षित लैंड हुआ था विमान

एयरपोर्ट ने बयान जारी करते हुए कहा था कि AI 657 (BOM-TRV) ने 22 अगस्त, 2024 को 0730 बजे बम की धमकी की सूचना दी. TRV एयरपोर्ट पर 0736 बजे फुल इमरजेंसी घोषित की गई. विमान सुरक्षित रूप से लैंड हुआ. इसे आइसोलेशन बे में पार्क किया गया.

Advertisement

इंडिगो फ्लाइट में भी मिली थी धमकी

इससे पहले जून 2024 में चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की धमकी मिली थी, जिसके बाद विमान की मुंबई में इमजरेंसी लैंडिग कराई गई थी. विमान में 172 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे.

यात्रियों को उतार लिया गया था

एयरलाइन ने बताया था कि मुंबई में उतरने पर चालक दल ने प्रोटोकॉल का पालन किया गया और सुरक्षा एजेंसी के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को आइसोलेशन बेमें ले जाया गया. सभी यात्री सुरक्षित रूप से विमान से उतार लिया गया था.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

फिर सुलगा बहराइच, परिवार ने अंतिम संस्‍कार से किया इनकार, तहसील में प्रदर्शन

अजीम मिर्जा, बहराइच: बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में एक युवक की हत्या से गुस्साई भीड़ देर रात हिंसक हो गई। भीड़ ने तमाम दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया। नतीजतन जिला प्रशासन को आस-पास के जिलों से अतिरिक्त बल मंगाना पड़ा। 7 कम्प

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now