बाबा सिद्दीकी केस- बड़े वारदात को अंजाम देने से पहले 9 दिनों का मौन व्रत रखता है लॉरेंस बिश्नोई, इस बार भी रखा था उपवास

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इस हत्याकांड से देश में गुस्सा है. वहीं, मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ़्तार किया है जबकि एक आरोपी फरार है. हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है लेकिन गिरफ्तार 2 आरोपियों ने बिश्नोई गैंग से जुड़े होने का दावा किया है. इसी बीच लारेंस बिश्नोई को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें: बाबा सिद्दीकी ने चुकाई सलमान के करीबी होने की कीमत? जानें कैसे हुआ मर्डर

गैंग द्वाराबड़ी वारदात देने से पहले बिश्नोईरखता है 9 दिन का मौन व्रत

सूत्रों के मुताबिक साबरमती जेल में लारेंस बिश्नोई नवरात्र में 9 दिन तक मौन व्रत रखा था. इस दौरान बिश्नोई किसी से बातचीत नहीं करता है और अन्न भी ग्रहण नहीं करता है. माना जाता है कि जब- जब बिश्नोई मौन व्रत रहता है, तब-तब उसका गैंग किसी बड़ी वारदात को अंजाम देता है.

दावा यह भी किया जा रहा है कि साबरमती जेल से बिश्नोई ने पाकिस्तान के एक गैंगस्टर को वीडियो कॉल भी किया था. हालांकि, इसको लेकर जेल प्रशासन ने इनकार किया है. आपको बता दें कि हाल ही में लारेंस बिश्नोई का एक वीडियो कॉल सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें बिश्नोई पाकिस्तान के गैंगस्टर से बातचीत कर रहा था और ईद की बधाई दे रहा था.

Advertisement

दावा ये भी था कि ये कॉल बिश्नोई ने साबरमती जेल से किया था. लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद साबरमती जेल प्रशासन ने पुराना वीडियो होने का हवाला देकर मामले से पल्ला झाड़ लिया था. बाबा सिद्दीकी की हत्या से सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या उन्हें सलमान खान का करीबी होने की कीमत चुकानी पड़ी?

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटरों ने 2 बार सलमान खान की रेकी की थी, जिसमें से पहली रेकी रेडी फिल्म के दौरान की थी वहीं दूसरी बार पनवेल के फार्म हाउस की रेकी की गई थी. इनके अलावा, लॉरेंस गैंग ने तीसरी बार में सलमान खान के घर पर फायरिंग करवाई. सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले एक शूटर की मुंबई के पुलिस स्टेशन में संदिग्ध मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें: NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, देखें नॉनस्टॉप-100

25 दिनों से इलाके की रेकी कर रहे थे आरोपी हमलावर

मुंबई पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच का दावा है कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुद को बिश्नोई गैंग से जुड़ा बताया है. सूत्रों के मुताबिक, आरोपी पिछले 25-30 दिनों से उस इलाके की रेकी कर रहे थे. तीनों आरोपी ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट में उस शूटिंग स्पॉट पर पहुंचे थे, जहां गोली चलाई गई थी.

Advertisement

सूत्रों ने यह भी खुलासा किया कि बाबा सिद्दीकी पर हमला करने से पहले तीनों आरोपियों ने कुछ समय वहीं बिताया और उनका इंतजार किया. पुलिस को शक है कि आरोपियों को किसी और व्यक्ति से भी अंदरूनी जानकारी मिल रही थी. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दो लोगों को गिरफ्तार किया, कोई भी दोषी हो छोड़ेंगे नहींः सीएम एकनाथ शिंदे

News Flash 13 अक्टूबर 2024

दो लोगों को गिरफ्तार किया, कोई भी दोषी हो छोड़ेंगे नहींः सीएम एकनाथ शिंदे

Subscribe US Now