LIVE- अब एयरपोर्ट की तरफ जा रहा एअर इंडिया का विमान, कुछ देर में होगी बेली लैंडिंग, 140 यात्री हैं सवार

<

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में शुक्रवार शाम को एअर इंडिया के एक विमान का हाइड्रोलिक फेल हो गया. इसके चलते वह लैंड नहीं कर पा रहा है. इस विमान में 140 लोग सवार हैं. एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने बताया है कि विमान, जो वर्तमान में त्रिची के आसपास मंडरा रहा है, के 45 मिनट में लैंड करने की उम्मीद है. पायलट ने हाइड्रोलिक फेलिअर के बारे में एयरपोर्ट को सूचित किया.

पढ़ें खबर से जुड़े पल-पल के LIVE अपडेट्स:

-एयरपोर्ट बेली लैंडिंग के लिए तैयार है. फ्लाइट के रिहायशी इलाके के ऊपर से गुजरने के कारण ईंधन डंपिंग का विकल्प नहीं चुना गया. इससे पहले, विमान को हल्का बनाने के लिए ईंधन डंपिंग पर विचार किया जा रहा था.हालांकि, यह विकल्प नहीं चुना गया क्योंकि विमान आवासीय क्षेत्रों के ऊपर चक्कर लगा रहा था.

-बेली लैंडिंग का मतलब है कि विमान अपने पेट (बेली) के हिस्से से रनवे पर उतरता है. यह एक आपातकालीन स्थिति होती है जिसमें विमान के उतरने के लिए अन्य विकल्प नहीं होते हैं. इसके कई गंभीर परिणाम भी होते हैं. इससे विमान और रनवे को नुकसान पहुंचता है. साथ ही झटका लगने से यात्रियों औरकर्मचारियों को चोट भी पहुंच सकती है.

इन स्थितियों में होता है हाइड्रोलिक फेलिअर

Advertisement

विमान में हाइड्रोलिक फेलिअर तब होती है जब लैंडिंग गियर, ब्रेक और फ्लैप जैसे महत्वपूर्ण भागों को नियंत्रित करने के लिए दबावयुक्त द्रव का उपयोग करने वाला सिस्टम ठीक से काम करना बंद कर देता है. त्रिची के जिला कलेक्टर ने आजतक को बताया कि एयरपोर्ट डायरेक्टर ने जानकारी दी है कि चिंता की कोई बात नहीं है और विमान सुरक्षित तरीके से उतर सकेगा. जिला कलेक्टर ने कहा, "एहतियात के तौर पर हमने एंबुलेंस और बचाव दल को स्टैंडबाय पर रखा है."

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Shan Masood on Multan Test Loss: मुल्तान में अंग्रेजों से हारकर पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद का का छलका दर्द, इन्हें बताया हार का ज‍िम्मेदार

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now