किसी ने लुटाए 60 हजार तो किसी ने 2 लाख... इजरायली मशीन से जवान बनने निकले बुजुर्गों की आपबीती

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

दुनिया में ऐसा कोई शख्स नहीं हैजिसे फिर से जवान होने की चाहत न हो, लेकिन यूपी के कानपुर में कुछ लोगों के नौजवान रहने की ख्वाहिश को ही एक दंपति ने अपनी कमाई का जरिया बना लिया और दर्जनों लोगों को 35 करोड़ रुपये का भारी भरकम चूना लगाकर रफू चक्कर हो गए.

किसी ने दिए 90 हजार तो किसी ने 2 लाख

कानपुर के इस क्लीनिक में जवान बनने की चाहत में लोग कोई भी कीमत देने को तैयार थे. यही वजह है कि किसी ने 10 हजार, किसी ने 90 हजार तो किसी ने अपने 2 लाख रुपये गंवा दिए और जब तक उन्हें इसकीभनक लगी तब तक उनके साथ ठगी का खेल हो चुका था.

टाइम मशीन के जरिए जवान करने का झांसा

दरअसल इजरायली टाइम मशीन के जरिए बूढों को जवान बनाने का फॉर्मूला लेकर पति-पत्नी राजीव दुबे और रश्मि दुबे ने रिवाइवल वर्ल्ड नाम की दुकान खोली और उसका खूब प्रचार किया.60 सालके बुजुर्गों को भी 25 साल का नौजवान बना देने का झांसा देकर सैकड़ों लोगों से कुल 35 करोड़ रुपये ठगकर फरार हो गए.

जवान बनने निकले बुजुर्गों की आपबीती

Advertisement

ऑक्सीजन थेरेपी के जरिए बूढ़ों को जवान बनाने के इस झांसे में सिर्फ आम लोग ही नहीं आए बल्कि एक महिला डॉक्टर और कई बेहद पढ़े लिखे लोग भी आ गए. पैसे देने के बाद कुछ लोगों को ऑक्सीजन थेरेपी वाली इस मशीन में भी बैठाया गया लेकिन वो 60 से 59 साल के भी नहीं हो पाए. महिला डॉक्टर की शिकायत पर ही ठगी के इस नए धंधे का खुलासा हुआ जिसके बाद कई पीड़ित सामने आए हैं और उन्होंने अपनी कहानी बताई है.

ठगी की शिकार हुईंएक बुजुर्ग महिला रजनी बाली ने कहा, 'टाइम मशीन का झांसा देकर मुझे बताया गया कि आपके सेल्स को बहुत एक्टिव कर दिया जाएगा जिससेउनकी बढ़ती उम्र थम जाएगी और उम्र कम नजर आएगी. अपनी बातों से भरोसे में लेकर मुझसे 2 लाख रुपये ले लिए.'

इजरायली के नाम पर फर्जी भारतीय मशीन

महिला ने आगे कहा, 'मैं मशीन में नहीं बैठी थी लेकिन मेरे साथ वाले लोग उसमें बैठे थे, वो कोई इजरायली मशीन नहीं थी और भारत में ही उसे असेंबल करके बनाया गया था. उसमें जो बैठे थे उन्हें दिक्कत होने लगी थी और मशीन से निकला केमिकल उनके शरीर के अंदर चला गया था जिससे उन्हें काफी दिक्कतें हुईं. इस घटना से हमलोग इतने डर गए कि उसमें नहीं बैठ पाए. वो कोई इजरायल से मंगाई गई मशीन नहीं थी.

Advertisement

वहीं इस झांसे में फंसे 46 साल के एक अन्य शख्स सपन ने बताया कि ठगी करने वाले पति-पत्नी ने उन्हें बतायाथा कि ये इजरायली मशीन उनके शरीर के सभी क्षतिग्रस्त हो चुके सेल्स को फिर से नया बना देगी जिससे उनकी उम्र कम नजर आने लगेगी. उन्होंने कहा कि वो इस चक्कर में फंस गए और 60 हजार रुपये जमा करवा दिए लेकिन बाद में उन्होंने देखा कि जो भी उस मशीन में बैठे थे उनके शरीर में कोई फर्क नहीं आया था.

6 हजार रुपये का था शुरुआती पैकेज

लोगों के पॉकेट पर डाका डालने के लिए इस आरोपी कपल ने दावा किया था कि यह थेरेपी शुरुआत में सस्ती है, लेकिन जल्द ही इसकी कीमत लाखों रुपये हो जाएगी. लोगों को यह कहा गया कि अभी थेरेपी की कीमत सिर्फ 90,000 रुपये है, लेकिन जल्द ही यह कीमत 2.5 लाख रुपये तक पहुंच जाएगी.

यह सुनकर कई लोगों ने एडवांस बुकिंग कर दी. शुरुआत में लोगों से कहा गया था कि हाइपरबेरिक ऑक्सीजन थेरेपी और हाइड्रोथेरेपी दी जाएगी. इसके तहत लोग केवल 6,000 रुपये देकर इस तकनीक का अनुभव ले सकते थे लेकिन कई लोगों ने कई पैकेज लिए थे.


Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कोलकाता: अब भूख हड़ताल पर बैठेंगे 6 जूनियर डॉक्टर्स

News Flash 05 अक्टूबर 2024

कोलकाता: अब भूख हड़ताल पर बैठेंगे 6 जूनियर डॉक्टर्स

Subscribe US Now