टिम वॉल्ज Vs जेडी वेंस- अमेरिकी उपराष्ट्रपति डिबेट में ईरान की बढ़ती परमाणु शक्ति पर भिड़े दोनों उम्मीदवार

<

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अब बस एक महीना बचा है. यह चुनाव जीतने के लिए देश की दोनों प्रमुख पार्टियों रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक ने एड़ी से लेकर चोटी तक का जोर लगा दिया है. ऐसे में बुधवार को दोनों पार्टियों की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टिम वॉल्ज और जेडी वेंस के बीच लाइव प्रेसिडेंशियल डिबेट हो रही है.

यह डिबेट सीबीएस न्यूज की ओर से कराई जा रही है. भारतीय समयानुसार सुबह 6.30 बजे शुरू हुई इस 90 मिनट की डिबेट में टिम और जेडी वेंस ने मिडिल ईस्ट में लगातार गहरा रहे तनाव से लेकर अमेरिकी अर्थव्यवस्था, माइग्रेशन और क्लाइमेट चेंज पर अपनी राय रखी.

मिनेसोटा से गवर्नर और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टिम वॉल्ज (60) और ओहायो से सीनेटर रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस ने डिबेट शुरू करने से पहले एक दूसरे से गर्मजोशी से हाथ मिलाया.

डिबेट की शुरुआत में टिम वॉल्ज ने कमला हैरिस की मिडिल क्लास को लेकर पेश की गई योजनाओं का समर्थन करते हुए कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी को मिडिल क्लास की चिंता है. उन्होंने कहा कि पार्टी सुनिश्चित करेगी कि मिडिल क्लास के कंधों से टैक्स का बोझ कम हो.

Advertisement

यह डिबेट ऐसे समय पर हो रही है, जब मिडिल ईस्ट में तनाव अपने चरम पर है और ईरान ने मंगलवार आधी रात इजरायल पर ताबड़तोड़ हवाई हमले किए हैं. ऐसे में टिम वॉल्ज ने डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा कि उनके खराब नेतृत्व की वजह से ईरान परमाणु हथियार बनाने के करीब है. उसकी परमाणु क्षमता लगातार बढ़ रही है.इस पर जेडी वेंस ने ट्रंप की सराहना करते हुए कहा कि ट्रंप की नीतियों की वजह से इस दुनिया में स्थिरता आ पाई थी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

पीएम मोदी ने फोन पर लिया रजनीकांत का हालचाल, सोमवार से हॉस्पिटल में भर्ती हैं सुपरस्टार

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now